CRPF Constable Tradesman 2023 Result : जारी किया सीआरपीएफ ने कांस्टेबल ट्रेड्समैन परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे दी गई स्टेप्स के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।

result

CRPF Constable Tradesman 2023 Result : सीआरपीएफ भर्ती परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने कांस्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे। वह अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर जाकर देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने कांस्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती परीक्षा का रिजल्ट पीडीएफ प्रारूप में जारी किया गया है, इस परीक्षा में शामिल 67,398 उम्मीदवारों को भर्ती के अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। इस के भर्ती में माध्यम से कुल 9212 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

गौरतलब है कि सीआरपीएफ ने इन पद पर उम्मीदवारों का चयन 01 से 12 जुलाई तक आयोजित परीक्षा के परिणाम के आधार पर किया गया है। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे दी गई स्टेप्स के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।

ऐसे करें चेक

उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर जाएं।
उसके बाद होमपेज पर आपको रिजल्ट सीआरपीएफ परीक्षा-2023 पर क्लिक करें।
परीक्षा परिणाम स्क्रीन पर पीडीएफ प्रारूप में डिस्प्ले होगा।
इस परिणामों की एक प्रति जांचें और डाउनलोड करके अपने पास कर रख लें।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है।वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”