FSSAI Recruitment: जारी हुए ऐड्मिट कार्ड, जाने कब होगी परीक्षा आयोजित..

mpnr

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। जिन उम्मीदवारों ने FSSAI में भर्ती के लिए आवेदन किए थे, उनके लिए एक जरूरी सूचना है।  मंगलवार को फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी (Food Safety and Standards Authority ) ने एडमिट कार्ड (Admit card) जारी कर दिए है। जिसके मुताबिक ऑनलाइन परीक्षा (Online exam) 28 से 31 मार्च तक आयोजित की जाएगी।  उम्मीदवार  (candidates)ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड (Download) कर सकते हैं। बीते दिनों असिस्टेंट मैनेजर, आईटी असिस्टेंट, हिंदी ट्रांसलेटर, पर्सनल असिस्टेंट, फूड एनालिस्ट, सेंट्रल फूड सेफ्टी ऑफीसर, टेक्निकल ऑफीसर और असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया था, अब आवेदन प्रक्रिया (Application process) खत्म होने के बाद आज एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़े… जल्द ही भारत में फिर शुरू होगी अन्तराष्ट्रिय यात्रा, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शेयर की जानकारी

ऑनलाइन परीक्षाएं दो फेज (two phase) में होंगी। Assistant manager के पद पर आवेदन करने वालों की परीक्षा 28 मार्च को आयोजित की जाएगी, तो वही हिंदी ट्रांसलेटर के पद पर आवेदन करने उम्मीदवा की परीक्षा 29 मार्च को ली जाएगी और अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की परीक्षा 30 मार्च को आयोजित होगी, केवल असिस्टेंट पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की परीक्षा 31 मार्च को होगी। उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां विजिट कर सकते हैं: fssai.gov.in

Continue Reading

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"