MPPEB : उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, आयु सीमा में 3 साल की छूट, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, भर्ती परीक्षा में मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -

MP Recruitment, MPPEB : मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिसके साथ ही अब राज्य शासन की सेवाओं में सीधी भर्ती के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। शासन भर्ती 3 पदों पर सीधी भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का अलार्म किया गया है।

सीएम शिवराज द्वारा बड़ी घोषणा

इससे पहले सीएम शिवराज द्वारा बड़ी घोषणा की गई थी। जिनमें कहा गया था कि कोरोना काल में 3 साल तक भर्ती नहीं होने के कारण सीधी भर्ती में वर्दीधारी पदों पर उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दिया जाएगा। हालांकि वर्दीधारी पदों पर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आयु सीमा में छूट नहीं मिली। उम्मीदवारों द्वारा इस बात का विरोध किया गया था।

अधिकतम आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट

जिस पर अब सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आदेश जारी किया गया। राज्य शासन की सेवा में सीधी भर्ती के वर्दीधारी पदों पर आयु सीमा की अधिकतम आयु सीमा में छूट का निर्धारण कर दिया गया है। आदेश जारी करते हुए कहा गया कि विगत 3 वर्षों से भर्ती परीक्षा नियमित आयोजित नहीं की जा सकी है। ऐसे में अभ्यर्थियों को इतने ध्यान में रखते हुए दिसंबर 2023 तक उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दिए जाएंगे।

आदेश की कॉपी उपलब्ध 

ऐसे में 3 साल में ओवरएज हुए उम्मीदवारों को इस आयु सीमा में छूट का लाभ प्रदान किया जाएगा। वही उम्मीदवार परीक्षा फॉर्म भरने की भी पात्रता रखेंगे। राज्य शासन द्वारा जारी आदेश की कॉपी यहां उपलब्ध कराई जा रही है। बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। ऐसे में उम्मीदवारों को इस परीक्षा में लाभ मिलेगा।

MPPEB : उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, आयु सीमा में 3 साल की छूट, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, भर्ती परीक्षा में मिलेगा लाभ


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News