Government Job 2022 : यहां 21 पदों पर निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता, 29 सितंबर से पहले करें आवेदन

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। सरकारी नौकरी (Government Job 2022) की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है, पूर्वी रेलवे ने Sports Quota पदों के लिए भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार पूर्वी रेलवे (Eastern Railway Vacancy 2022) की आधिकारिक वेबसाइट er.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन देख सकते हैं, इन पदों पर भर्ती के आवेदन की तारीख 01 सितंबर से शुरू होकर अंतिम तारीख 29 सितंबर 2022 तक है।

पूर्वी रेलवे की ओर से जारी की गई भर्ती के माध्यम से 21 पदों पर रिक्तियां जारी की गई है। भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को Sports Quota के तहत पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

पदों का नाम –
Category-1 Group C, Level-4/ Level-5
Category-2 Group C, Level-2/ Level-3

यह भी पढ़े…सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और एस्पेन फार्माकेयर ने अफ्रीका में टीके बनाने और बेचने के लिए मिलाया हाथ

योग्यता – इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 12th/ Graduation/ या इसके सामान उपाधि होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार पूर्वी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

आयु सीमा – उम्मीदवार की आयु 18 – 25 वर्ष तक होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया – मेरिट लिस्ट, में परफॉरमेंस के अनुसार इस रोजगार में प्रत्याशी का चयन होगा।

यह भी पढ़े…ASUS ने लॉन्च किया नया दमदार Foldable लैपटॉप, जानें खासियत

वेतनमान – इस Govt Job में सैलेरी –

Category-1 Group C, Level-4/ Level-5 – (7th CPC) (GP ₹2,400/ ₹2,800/- 6th CPC)
Category-2 Group C, Level-2/ Level-3 – (7th CPC) (GP ₹1,900/ ₹2,000/- 6th CPC)

आवेदन प्रक्रिया – इस रोजगार के लिए आपको आवेदन Online करना होगा आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) – इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/पिछड़ा वर्ग ₹100/- रूपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं एससी व एसटी वर्ग के लिए ₹0/- रूपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News