Government Job : युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ESIC ने आयोजित किया 19 पदों के लिए वॉक-इन इंटरव्यू, जानें कैसे करें आवेदन

Government Job : ESIC ने स्पेशलिस्ट और सीनियर रेजीडेंट के कुल 19 पदों के लिए वॉक-इन इंटरव्यू आयोजित करने की घोषणा की है। यदि आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आप इसके लिए esic.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Government Job : क्या आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं? बिना लिखित परीक्षा के केवल इंटरव्यू के माध्यम से नौकरी पाने का यह सुनहरा अवसर न चूकें। कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने स्पेशलिस्ट और सीनियर रेजीडेंट के कुल 19 पदों के लिए वॉक-इन इंटरव्यू आयोजित करने की घोषणा की है। इच्छुक उम्मीदवार ESIC की आधिकारिक वेबसाइट esic.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

जानिए आयु सीमा और योग्यता

आयु सीमा: स्पेशलिस्ट पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 67 वर्ष होनी चाहिए, जबकि सीनियर रेजीडेंट पद के लिए आवेदन करने वालों की अधिकतम आयु 45 वर्ष निर्धारित की गई है।

शैक्षणिक योग्यता: पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता भिन्न-भिन्न है। उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिंक पर जाकर विवरण देख सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया और शुल्क

सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए: 300 रुपये
एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए: 75 रुपये
दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों के लिए: कोई आवेदन शुल्क नहीं है
आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

चयनित उम्मीदवारों को निम्नलिखित सैलरी प्रदान की जाएगी:

लेवल-11 जूनियर स्पेशलिस्ट: 121,408 रुपये प्रति माह
लेवल-12 सीनियर स्पेशलिस्ट: 140,894 रुपये प्रति माह
सीनियर रेजीडेंट: 121,048 रुपये प्रति माह
नियमित सीनियर रेजीडेंट: 7वें सीपीसी मैट्रिक्स के अनुसार लेवल-11 के तहत 67,700 रुपये के साथ अन्य भत्ते

चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों को इंटरव्यू के माध्यम से चयनित किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को उनके संबंधित डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन के बाद अंतिम नियुक्ति दी जाएगी। यह भर्ती उन उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है, जो बिना लिखित परीक्षा के सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News