गृह मंत्रालय में विभिन्न पदों पर निकली है भर्ती, सैलरी 1 लाख से ज्यादा, बिना परीक्षा चयन, ऐसे करें आवेदन

इन पद पर अभ्यर्थियों को चयन के लिए इंटरव्यू देना होगा. फिर उम्मीदवारों के परफॉर्मेंस के आधार पर चयन होगा। अभियान के तहत तहत चयनित उम्मीदवार को वेतन 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये तक मिलेगा।

Pooja Khodani
Published on -
dme recruitment

MHA Recruitment 2024 : गृह मंत्रालय  में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। गृह मंत्रालय ने डायरेक्टरेट ऑफ कोऑर्डिनेशन पुलिस वायरलेस में असिस्टेंट कम्युनिकेशन ऑफिसर और असिस्टेंट के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

MHA Recruitment 2024

  • कुल पद- 43
  • पदों का विवरण
    असिस्टेंट कम्युनिकेशन ऑफिसर (Cy)- 08 पद
    असिस्टेंट कम्युनिकेशन ऑफिसर- 30 पद
    असिस्टेंट- 05 पद
  • आयु सीमा- इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 56 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • योग्यता-किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए।
  • वेतनमान-अभियान के तहत तहत चयनित उम्मीदवार को वेतन 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये तक मिलेगा.
  • चयन प्रक्रिया- उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन किए हैं, उनका शॉर्टलिस्ट किए जाने के बाद इंटरव्यू के प्रोसेस से गुजरना पड़ सकता है। इसके बाद उनके परफॉर्मेंस के आधार पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन किया जाएगा।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)