Railway में जॉब का शानदार अवसर, यहां जानें आवेदन शुल्क और प्रक्रिया

Diksha Bhanupriy
Published on -
ISRO Recruitment

Railway Recruitment: रेलवे की नौकरी युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है। हर थोड़े समय में रेलवे की ओर से वेकेंसी निकाली जाती है, जिसके लिए कई युवा आवेदन करते हैं। इस विभाग में नौकरी करने का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। नॉर्दन रेलवे की ओर से 93 पदों पर भर्ती निकाली गई है।

सीनियर टेक्निकल एसोसिएट के पद पर निकल गई इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार nr.indianrailways.gov.in पर जाकर अपना फॉर्म जमा कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 28 अगस्त रखी गई है।

योग्यता

इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य है। इलेक्ट्रिक, सिविल, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिकल क्षेत्र में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्रीधारी उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 और अधिकतम आयु 34 साल होनी चाहिए। वर्ग के आधार पर आयु सीमा में छूट की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट से पता की जा सकती है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को सिर्फ 100 रुपए का शुल्क चुकाना होगा। आवेदन पत्र के साथ फॉर्म जमा किया जा सकता है।

चयन प्रक्रिया

इस पद पर उम्मीदवारों की भर्ती स्क्रीनिंग, शॉर्ट लिस्टिंग और गेट स्कोर के आधार पर की जाएगी। इन सभी चरणों में सफलता हासिल करने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

  • भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा
  • यहां जाकर अपना यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
  • यहां जाकर भर्ती की लिंक पर क्लिक करें।
  • दिए गए फॉर्म में अपनी सारी जानकारी भरे और मांगे गए डॉक्यूमेंट अपलोड कर दें।
  • फॉर्म सबमिट करने के बाद इसकी एक प्रति अपने पास रखें।

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News