IIT में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, कई पदों पर निकाली गई भर्ती, जानें आवेदन की अंतिम तारीख

Avatar
Published on -
Indian Navy Recruitment

IIT Recruitment 2023 : नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए हाल ही में एक अच्छी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान तिरुपति ने हाल ही में कई पदों पर आवेदन की मांग की है। इच्छुक उम्मीदवार उन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 सितंबर 2023 तय की गई है। आपको बता दें, नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती निकाली गई है। ऐसे में डिप्टी लाइब्रेरियन, डिप्टी रजिस्टार, जूनियर अस्सिटेंट, जूनियर हिंदी असिस्टेंट के साथ कई अन्य पदों पर नियुक्तियां की जा रही है।

ऐसे में अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान तिरुपति के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं और वहीं से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करते वक्त आपको इस बात का ध्यान रखना है कि फॉर्म में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं होना चाहिए अगर कोई गड़बड़ी पाई गई तो फॉर्म अमान्य माना जाएगा। चलिए जानते हैं इससे कुछ कुछ अहम जानकारियों के बारे में –

कुल वैकेंसी

23 पद

  • डिप्टी लाइब्रेरियन 01
  • डिप्टी रजिस्ट्रार 01
  • जूनियर अधीक्षक 02
  • जूनियर असिस्टेंट 08
  • जूनियर हिंदी असिस्टेंट ग्रेड 01
  • जूनियर टेक्निकल अधीक्षक t 01
  • जूनियर टेक्नीशियन 08
  • फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर 01

आवेदन करने की प्रक्रिया

नॉन टीचिंग के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। उसके बाद होम पेज पर एक नोटिफिकेशन आपको दिखेगा जिस पर लिखा होगा आईआईटी तिरूपति नॉन-टीचिंग भर्ती 2023 इस लिंक पर आपको क्लिक करना होगा। उसके बाद आपको एक फॉर्म दिखेगा जहां जानकारियां भर कर आपको डॉक्युमेंट जमा करवाना होंगे। उसके बाद आपको निर्धारित शुल्क जमा कर फॉर्म को चेक कर के जमा कर देना है। फॉर्म में किसी भी तरह की कोई त्रुटि नहीं होना चाहिए। जमा किए गए फॉर्म का प्रिंटआउट निकलवा ले और अपने पास रखे।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News