भारत-तिब्बत सीमा पुलिस में निकली है सब-इन्स्पेक्टर पद पर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

हाल ही में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (Indo-Tibetan Border Police) ने भर्ती के नोटिफिकेशन जारी किए हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। हाल ही में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (Indo-Tibetan Border Police) ने भर्ती के नोटिफिकेशन जारी किए हैं, जिसके मुताबिक सब-इंस्पेक्टर पद पर उम्मीदवारों की भर्ती होगी। महिला और पुरुष दोनों ही इस पद पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 16 जुलाई 2022 से शुरू होगी। सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह सुनहरा मौका है। उम्मीदवार 14 अगस्त 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े… Samsung Galaxy M13 5G जल्द होगा लॉन्च, Galaxy A23 5G आया सामने, जाने तारीख और खास बातें 

वैकेंसी की संख्या और सैलरी

पुरुष के लिए कुल वैकेंसी की संख्या 32 हैं। वहीं महिलाओं के लिए कुल वैकेंसी की संख्या 5 है। नियुक्ति के बाद उम्मीदवारों को 35400 रुपये से लेकर 112400 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी।

योग्यता और आयु सीमा

आवेदन करने के उम्मीदवारों की निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम (minimum) 20 साल और अधिकतम (maximum) 25 साल है। दसवीं पास और सिवल इंजीनियरिंग डिप्लोमा की योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े… SBI ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! कई बैंक अकाउंट हुए फ्रीज, अब नहीं हो पाएगा लेन-देन, जल्द करें ये काम

आवेदन और चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षण (PET), शारीरिक मानक परीक्षण (PST), लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेन्ट वेरीफिकेशन और मेडिकल परीक्षा के आधार पर होगा। उम्मीदवार ऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाईट पर जाकर 14 अगस्त 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।