Job: संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम में निकली भर्ती, ग्रेजुएट पास युवा भी कर सकते हैं आवेदन

VYAPAM RECRUITMENT 2023

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। हाल ही में संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (Union nation development program) ने भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किए हैं। भारत के सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। HR assistant advisor के पद पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े… MP: 12-14 आयुवर्ग के टीकाकरण अभियान को लेकर नियमों में हुए कई बदलाव, इन बातों का रखे खास ख्याल

इन चीजों की होगी जरूरत:

बता दें कि आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास हुमन रिसोर्सेस (human resources) फील्ड में ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य होगा। साथ ही उनके पास एडमिन में कम से कम 5 साल का एक्सपीरियंस होना भी अनिवार्य होगा।  कंप्यूटर,  संसाधन, सॉफ्टवेयर पैकेज, excel  आदि की  भी जानकारी होना जरूरी होगा।  भाषा पर भी अच्छी पकड़ होने की जरूरत होगी।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"