MPPEB MPESB : नए पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2022 पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी खुशखबरी, बदलेंगे नियम, 7500 पदों पर होगी भर्ती

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में 6000 पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती (MPPEB MPESB Police constable Recruitment 2022) के परिणाम जारी किए जा चुके हैं। फिजिकल पूरी होने के साथ ही उनके भर्ती प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसी बीच मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam mishra) ने कहा है कि आगे आने वाले समय मध्य प्रदेश में 7500 पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती की जाएगी। मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए यह बेहद ही अच्छी खबर है।

इसके साथ ही राज्य सरकार ने युवाओं को बड़ी राहत दी है। दरअसल पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2020 और पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2022 के नियमों में काफी अंतर देखने को मिलेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के अनुसार शारीरिक दक्षता परीक्षा को नई भर्ती में पीईटी के मार्क्स के रूप में देखा जाएगा। दरअसल पहले शारीरिक दक्षता परीक्षा को क्वालीफाइंग नंबर के लिए इस्तेमाल किया जाता था लेकिन अब नहीं पुलिस परीक्षा में 50 फीसद अंक लिखित परीक्षा जबकि 50% अंक पीईटी के होंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi