MPPSC : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर, राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड पर अपडेट, 442 पदों पर होनी है भर्ती, जानें परीक्षा पैटर्न-नियम

Pooja Khodani
Published on -
MPPSC Exam 2024

MPPSC Recruitment 2023 : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। आयोग ने अपने सभी उम्मीदवारों को सूचित कर दिया है कि राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2022 के लिए प्रवेश पत्र दिनांक 14 मई 2023 को ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिए जाएंगे। रविवार अवकाश के नाम पर तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

SSE Pre Exam एडमिट कार्ड और परीक्षा पर अपडेट

  1. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, राज्य सेवा परीक्षा 2022 में कुल रिक्त पदों की संख्या 427 है जबकि MPPSC राज्य वन सेवा परीक्षा 2022 में कुल रिक्त पदों की संख्या 15 हैं। यानी कुल रिक्त पदों की संख्या 442 है। यहां उल्लेख आवश्यक है यह पद संख्या अंतिम नहीं है और 2020 एवं 2021 की तुलना में लगभग दोगुनी है।
  2. जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2022 का आयोजन 21 मई, 2023 को प्रस्तावित है। परीक्षा का आयोजन दो पारियों में किया जाना है। पहली पारी की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2.15 बजे से शाम 4.15 बजे तक होगी। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग 14 मई, 2023 को राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

1 सबसे पहले MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.gov.in ओपन करें।
2. Mppsc की वेबसाइट के होम पेज पर राइट हैंड साइड नीचे की तरफ एडमिट कार्ड लिखा दिखाई देगा।
3. Admit Card पर क्लिक करें।
4. इसके बाद आपको एडमिट कार्ड – स्टेट सर्विस एंड स्टेट फॉरेस्ट सर्विस प्रिलिमनरी एग्जामिनेशन 2022 लिखा दिखाई देगा।
5. इसी बॉक्स में आगे की तरफ लिंक लिखा दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
6. लिंक पर क्लिक करते ही एक बॉक्स आपके सामने होगा।
7. इस बॉक्स में अपना एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एंटर करें और वेरिफिकेशन कोड में दिए गए आसान से सम को कोसॉल्व करें।
8. लॉगिन करते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा।
9. ADMIT CARD की 2 कॉपी प्रिंट करके अपने पास सुरक्षित रखें।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)