NTA NEET UG 2024 Re Exam Date : जारी किया एनटीए ने नीट यूजी परीक्षा का नया शेड्यूल, जल्द एडमिट कार्ड

इस परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा, लिहाजा सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड नीचे बताए तरीके से डाउनलोड कर लें।

Amit Sengar
Published on -
neet

NTA NEET UG 2024 Re Exam Date : NEET-UG 2024 के परिणामों को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। केंद्र सरकार ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि 1563 उम्मीदवारों के स्कोर-कार्ड रद्द करने का निर्णय लिया गया है, जिन्हें पहले ग्रेस मार्क्स दिए गए थे। इन छात्रों को पुनः परीक्षा देने का विकल्प प्रदान किया जाएगा। जिसके लिए एनटीए ने नीट यूजी परीक्षा की नई तारीख और समय घोषित कर दिया है।

बता दें कि एनटीए ने नीट यूजी परीक्षा का आयोजन रविवार 23 जून 2024 को दोपहर दो बजे से शाम 5:20 बजे तक किया जाएगा। इसका परिणाम की संभावित तारीख 30 जून 2024 है। एनटीए ने नीट यूजी रीएग्जाम देने वाले परीक्षार्थियों को नया एडमिट कार्ड जल्द जारी किया जाएगा। इसे नीट यूजी की वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/NEET/ पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है।

गौरतलब है कि इस परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा, लिहाजा सभी उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड नीचे बताए तरीके से डाउनलोड कर लें। साथ ही परीक्षार्थी अपने साथ एक वैध पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News