Rajasthan Police Constable PET/PST Admit Card 2023 : जारी किया राजस्थान पुलिस विभाग ने कॉन्स्टेबल भर्ती फिजिकल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

ADMIT CARD

Rajasthan Police Constable PET/PST Admit Card 2023 : राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी है। कार्यालय महानिदेशक पुलिस राजस्थान जयपुर की ओर से पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती पीईटी/पीएसटी के लिए प्रवेश पत्र जारी किया गया है। जिन उम्मीवारों ने इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती कुल 3578 पदों पर निकाली गई है। इस भर्ती के लिए पीईटी/ पीएसटी का आयोजन 27 से 30 दिसंबर 2023 तक किया जायेगा। जो उम्मीदवार पीईटी/पीएसटी राउंड में उत्तीर्ण होंगे, वे चयन प्रक्रिया के दूसरे चरण यानी कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के लिए पात्र होंगे।

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल पीईटी/पीएसटी प्रवेश पत्र राजस्थान पुलिस विभाग की लॉगिन विंडो के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं, इसके लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन विवरण की आवश्यकता होगी।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • उसके बाद होम पेज पर ‘पुलिस कानिस्टेबल भर्ती – 2023 की पीईटी/पीएसटी के प्रवेश पत्र डाउनलोड के लिए यहां लिंक पर क्लिक करें।
  • उम्मीदवार अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्य दर्ज करें।
  • आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा, इसे चेक और डाउनलोड करें।
  • आगे के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें।

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News