ITI Trade Instrutor Recruitment: आईटीआई ट्रेड इंस्ट्रक्टर के 1200 से ज्यादा पदों पर भर्ती, जानें योग्यता और आवेदन की अंतिम तारीख

Shashank Baranwal
Published on -
ITI Trade Instrutor Recruitment

ITI Trade Instrutor Recruitment: सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। बिहार में तकनीकी सेवा आयोग (बीटीएससी) की तरफ से आईटीआई ट्रेड इंस्पेक्टर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक बार फिर से आवेदन की प्रक्रिया शुरु होने वाली है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार बीटीएससी की आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत 20 अक्टूबर 2023 से होगी, जबकि आवेदन के लिए अंतिम तारीख 3 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है।

कुल पद- 1279

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।