Sarkari Naukri 2021 : UPSSSC ने 9212 पदों पर महिलाओं के लिए निकाली भर्ती, पढ़ें डिटेल

UPSSSC जल्दी ही एक अलग से विज्ञापन जारी करेगा।

government jobs 2021

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट।  योगी सरकार (UP Government) ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (UPSSSC) के माध्यम से विधानसभा चुनाव से पहले महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी का तोहफा दिया है।  बोर्ड ने ANM की योग्यता रखने वाली महिलाओं की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके साथ ही महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 9212 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है।  अधिकृत जानकारी UPSSSC.gov.in पर उपलब्ध है।

राज्य शासन द्वारा जारी नोटिफिकेशन में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के पदों पर भर्ती के लिए  आयोजित की जानी वाली मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा योजना और पाठ्यक्रम को मंजूरी दे दी है।  ये परीक्षा एक शिफ्ट में होगी और परीक्षा में  100 प्रश्न पूछे जायेंगे।  प्रश्न वस्तुनिष्ठ और बहुविकल्पीय होंगे।

ये भी पढ़ें – MP Job Alert 2021: 12वीं पास के लिए यहां निकली है भर्ती, इंटरव्यू से चयन, ऐसे करें अप्लाई

नोटिफिकेशन में कहा गया है कि प्रत्येक प्रश्न के लिए एक अंक होगा, इसमें नेगेटिव मार्किंग भी होगी। परीक्षा का समय दो घंटे होगा।  UPSSSC भर्ती के लिए जल्दी ही अलग से विज्ञापन जारी करेगा।

ये भी पढ़ें – भाजपा सांसद पर जानलेवा हमला, बदमाशों ने घर के बाहर की फायरिंग

आवेदनकर्ता माध्यमिक शिक्षा परिषद् की इंटरमीडिएट या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। आवेदनकर्ता में भारतीय परिचर्या परिषद के नियमों के तहत  डेढ़ साल अथवा दो साल का सहायक नर्सेस एन्ड मिडवाइफ (ANM) का प्रशिक्षण पाठ्यक्रम जिसमें प्रसूति से सम्बंधित छह महीने का प्रशिक्षण भी शामिल है किया हो  और जो उत्तर प्रदेश नर्सेस एन्ड मिडवाइफ काउन्सिल में रजिस्टर्ड हो।

ये भी पढ़ें – जोधपुर नेशनल हाईवे पर भयानक हादसा, बस-ट्रेलर में जोरदार भिड़ंत से भड़की आग, 8 जिंदा जले