SSC CGL 2024: आज एसएससी सीजीएल के लिए आवेदन करने का अंतिम दिन, यहां जानिए कैसे करें आवेदन

SSC CGL 2024: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज है। अगर आप अब तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, तो बिना देरी किए फॉर्म भरें।

SSC CGL 2024: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, यानी 24 जुलाई 2024, बुधवार को है। ऐसे में यदि आप केंद्र सरकार की प्रतिष्ठित नौकरियों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, तो यह आपके लिए यह आखिरी मौका है। आज, 24 जुलाई 2024, बुधवार को इसके लिए आवेदन करने की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी। इस महत्वपूर्ण अवसर को हाथ से न जाने दें और तुरंत फॉर्म भरें।

भर्तियों की संख्या

दरअसल इस वर्ष SSC CGL 2024 के माध्यम से ग्रुप C और B के कुल 17,727 पद भरे जाएंगे। जानकारी दे दें कि ये केंद्रीय सरकार की नौकरियां हैं, जिनके लिए हर साल लाखों उम्मीदवार आवेदन करते हैं। हालांकि, यह संख्या अस्थायी है और इसमें बदलाव संभव है।

परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद उम्मीदवारों को निम्नलिखित पदों पर नियुक्ति मिलेगी:

-असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर
-ऑडिटर
-अकाउंटेंट
-टैक्स असिस्टेंट
-जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर
-रिसर्च असिस्टेंट
-डिविजनल अकाउंटेंट

नोटिस कहां देखें?

बता दें कि आवेदन करने से पहले पात्रता और अन्य विवरण चेक करने के लिए कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं। इसके साथ ही यहां से आवेदन भी किया जा सकता है और भर्ती से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। चयन के बाद, पूरे भारत में कहीं भी पोस्टिंग मिल सकती है।

कौन कर सकता है आवेदन?

वास्तव में, SSC CGL के इन पदों के लिए ग्रेजुएशन पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही इसके लिए आयु सीमा 18 से 32 वर्ष निर्धारित की गई है, जिसकी गणना 1 अगस्त 2024 से की जाएगी। बता दें कि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। पोस्ट-वाइज रिक्तियों का विवरण वेबसाइट पर जल्द ही प्रकाशित किया जाएगा।

अन्य महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की अंतिम तिथि: आज, 24 जुलाई 2024
एप्लीकेशन फीस जमा करने की अंतिम तिथि: 25 जुलाई 2024
ऑफलाइन फीस जमा करने की अंतिम तिथि: 26 जुलाई 2024
आवेदन में सुधार के लिए करेक्शन विंडो: 10 और 11 अगस्त 2024
परीक्षा तिथि: सितंबर-अक्टूबर 2024 (तिथि घोषित नहीं)


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News