Teacher Recruitment 2023: 1000 से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती, आवेदन की प्रक्रिया शुरू, सैलरी 67000 तक, जानें आयु-पात्रता

teacher recruitment

Teacher Recruitment 2023 : ओडिशा में सरकारी शिक्षक बनने का सुनहरा मौका है। ओडिशा में संचालित होने वाले आर्दश विद्यालयों में विभिन्न विषयों के लिए शिक्षकों के 1,000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है, इसके आवेदन की प्रक्रिया 7 मार्च से शुरू हो गई है और अंतिम तिथि 6 अप्रैल है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट oav.edu.in पर जाकर भर्ती के लिए फॉर्म भर सकते है।

Teacher Recruitment 2023

  1. कुल पद- 1010
  2. आयु सीमा– प्रिंसिपल पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष एवं न्यूनतम 32 वर्ष है। जबकि अन्य पदों के लिए यह न्यूनतम 21 वर्ष एवं अधिकतम 38 वर्ष है। आरक्षण के नियमानुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।
  3. योग्यता- सभी पदों के लिए विषयों के अनुसार अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है, जिसकी पूरी जानकारी आप नोटिफिकेशन पर जाकर चेक कर सकते हैं।
  4. चयन प्रक्रिया – उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा, इंटरव्यू एवं पर्फार्मेंस टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा।
  5. महत्वपूर्ण तिथियां – आवेदन की प्रक्रिया 7 मार्च से शुरू हो गई है और आखिरी तारीख 6 अप्रैल 2023 है।जबकि, आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आखिरी तारीख 8 अप्रैल 2023 है।
  6. वेतनमान – प्रिंसिपल को  67,700 रुपए प्रतिमाह, पीजीटी टीचर को 47,600 रुपये प्रतिमाह और टीजीटी टीचर को 44,900 रुपये मिलेगी।

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)