Government Job: यहां निकली है स्टेनोग्राफर समेत कई पदों पर बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, जानें आयु-पात्रता

Shashank Baranwal
Published on -
Government Job

Government Job: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी हैं। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) का तरफ से इंटरमीडिएट लेवल (कंप्यूटर नॉलेज और हिंदी टाइपिंग) संयुक्त परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरु हो गई है। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर 20 अक्टूबर शुक्रवार से आवेदन कर सकते हैं। वहीं आवेदन के लिए अंतिम तारीख आयोग की तरफ से 19 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है।

पदों का विवरण

जेएसएससी की तरफ से लोवर डिवीजन क्लर्क, स्टेनोग्राफर, क्लर्क कम ऑफिस असिस्टेंट के 863 पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरु की है।

योग्यता

जेएसएससी की तरफ से जारी विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंटरमीडिएट की परीक्षा पास होनी चाहिए।

आयुसीमा

न्यूनतम आयु- 18 साल

अधिकतम आयु- 35 साल

आवेदन शुल्क

जेएसएससी की तरफ से शुरु विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित, पिछड़ा वर्ग श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क भुगतान करना पड़ेगा। जबकि एससी, एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 50 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा।

 


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News