UPSSSC Recruitment 2024: उम्मीदवारों के लिए आखिरी मौका, 4016 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख आज, ऐसे करें अप्लाई

UPSSSC Recruitment 2024: यूपीएसएसएससी की ओर से 4016 पदों पर भर्ती की जा रही है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास आज आखिरी मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

UPSSSC Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन यानी UPSSSC की ओर से जूनियर इंजीनियर सिविल के पदों पर भर्ती जारी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के पास आज आखिरी मौका है। भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज यानी 7 जून तय की गई है। जो उम्मीदवार इसमें शामिल होना चाहते हैं वो इसके आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा/ सिविल अभियंत्रण में डिप्लोमा/ सिविल या ग्रामीण अभियंत्रण में डिप्लोमा होना अनिवार्य है। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 का स्कोर कार्ड होना जरूरी है।

उम्र सीमा

उम्मीदवारों की उम्र पद के अनुसार रखी गयी है। जिसमें उम्मीदवार की उम्र कम से कम 18 साल और अधिक से अधिक 40 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी। उम्र की गिनती 1 जुलाई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को पहले लिखित परीक्षा में भाग लेना होगा। इस परीक्षा में किए गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों की फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। जिन उम्मीदवारों का नाम फाइनल मेरिट लिस्ट में दर्ज होगा उनकी नियुक्ति इन खाली पदों पर दी जाएगी।

सैलरी

चयनित होने पर जूनियर इंजीनियर की सैलरी 9,300 से 34,800 रुपये तक होगी। इसके अलावा अन्य भत्ते और अलाउंस को काट कर 36,000 रुपये तक सैलरी मिलेगी।

कैसे करें अप्लाई

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर UPSSSC Junior Engineer JE Civil Recruitment 2024 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक खुलते ही होम पेज पर आवेदन फॉर्म भरना होगा।
  • इसमें मांगी गई सभी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • आवेदन फॉर्म भरने के बाद एक प्रिंटआउट जरूर निकालकर रख लें।

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News