Vyapam Recruitment : उम्मीदवारों के लिए आखिरी मौका, 12489 पदों पर निकली भर्ती, लास्ट डेट नजदीक, जून में परीक्षा, मिलेंगे बोनस अंक, जानें डिटेल्स

Pooja Khodani
Published on -
cbi job

CG Vyapam Recruitment 2023 : छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए आखरी मौका है। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल रायपुर ने 12000 से ज्यादा शिक्षकों के पदों पर भर्ती निकाली है, जिसकी आज लास्ट डेट है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार व्यापम की अधिकारिक वेबसाईट https://vyapam.cgstate.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते है। इसके बाद बुधवार 24 से 26 मई तक त्रुटि सुधार होगा।वही 2 जून को प्रवेश पत्र व्यापमं की वेबसाइट में अपलोड किए जाएंगे।

मिलेंगे बोनस अंक

खास बात ये है कि राज्य सरकार ने शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अतिथि शिक्षकों को बोनस अंक देने का फैसला किया है। इसमें शिक्षा विभाग के स्कूलों में कार्यरत अतिथि शिक्षक को प्रत्येक वर्ष के लिए 2 बोनस अंक और अधिकतम 10 अंक संचालक DPI द्वारा प्रमाण पत्र जारी किए जाने को लेकर निर्देश दिए गए हैं। अतिथि शिक्षकों को बोनस अंक के लिए डीईओ से सर्टिफिकेट बनवाना होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)