Dream Astrology: क्या आपने भी सपने में देखी है कुछ ऐसी डरावनी चीजें, इन घटनाओं का माना जाता है संकेत

कई बार ऐसा होता है कि हम सपने में कुछ ऐसा देख लेते हैं जो हमें झटका देता है और अचानक से हमारी नींद खुल जाती है। इसे अक्सर "नाइटमेयर" या बुरे सपने के रूप में जाना जाता है।

Dream Astrology : सपना देखना आम प्रक्रिया है। सोने के बाद गहरी नींद में हमें यह नहीं पता चल पाता कि हम कौन सी दुनिया में सैर कर रहे होते हैं। इनमें से कुछ सपने बहुत सुहावने होते हैं, तो कुछ सपने काफी ज्यादा डरावने होते हैं। कई बार ऐसा होता है कि हम सपने में कुछ ऐसा देख लेते हैं जो हमें झटका देता है और अचानक से हमारी नींद खुल जाती है। इसे अक्सर “नाइटमेयर” या बुरे सपने के रूप में जाना जाता है। इससे डर, चिंता या उदासी होती है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ डरावने और बुरे सपने के बारे में बताएंगे।

Dream Astrology: क्या आपने भी सपने में देखी है कुछ ऐसी डरावनी चीजें, इन घटनाओं का माना जाता है संकेत

पढ़ें Dream Astrology

  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को ऊंचाई से गिरते हुए देखता है, तो इसे आमतौर पर अशुभ संकेत माना जाता है। यह सपना भविष्य में आने वाली किसी बड़ी मुसीबत या चुनौती का संकेत हो सकता है। यह किसी खतरे या असफलता का भी प्रतीक हो सकता है। यह सपना यह भी संकेत दे सकता है कि आप अपने जीवन में नियंत्रण की कमी महसूस कर रहे हैं। आपको ऐसा लग सकता है कि चीजें आपके हाथ से निकल रही हैं और आप उन्हें संभाल नहीं पा रहे हैं।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति सपने में खुद का दांत टूटता हुआ देखता है, तो इसे आमतौर पर अशुभ संकेत माना जाता है। ऐसा सपना संकेत देता है कि आप भविष्य में अपना पद, मान-सम्मान या प्रतिष्ठा खोने वाले हैं। यह व्यक्तिगत जीवन में किसी बड़ी असफलता का संकेत हो सकता है। यह आत्मविश्वास में कमी का प्रतीक भी हो सकता है।
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर किसी सपने में आप देखते हैं कि कोई आपका पीछा कर रहा है और आप उससे भाग रहे हैं, तो इसका मतलब हो सकता है कि आप वास्तविक जीवन में किसी बात को लेकर चिंतित हैं। इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपका किसी के साथ मनमुटाव हो सकता है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News