Dream Astrology: क्या आपको भी रात में आते हैं डरावने सपने, इन मंत्रों का करें जाप, परेशानी होगी दूर

आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ज्योतिष उपाय बताएंगे, जिनका जाप करते हुए आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से...

Sanjucta Pandit
Published on -

Dream Astrology : रात में हम सभी सोने के बाद एक अलग दुनिया की सैर करने चले जाते हैं, जिसे सपना कहते हैं जोकि कई बार डरावना होता है, तो कई बार काफी सुहाना भी होता है। सपने में हम बहुत ही अजीबोगरीब चीज देखते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर एक सपना भविष्य से जुड़ा कोई संकेत माना जाता है। बता दें कि हर एक सपना का अपना अलग-अलग महत्व है, लेकिन कई बार लोग ऐसे सपने देखते हैं जो काफी डरावने होते हैं और वह एक दिन नहीं बल्कि हर बार डरावने सपने देखते हैं। जिस कारण वह अचानक से डर जाते हैं और कई बार तो उठकर बैठ भी जाते हैं। जिसके बाद डर के कारण वह सो नहीं पाते। अगर आप भी बुरे सपनों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आज के आर्टिकल में हम आपको कुछ ज्योतिष उपाय बताएंगे, जिनका जाप करते हुए आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

Dream Astrology: क्या आपको भी रात में आते हैं डरावने सपने, इन मंत्रों का करें जाप, परेशानी होगी दूर

बता दें कि कई बार ऐसे कुछ अपने होते हैं जो इंसान को अंदर से डरा कर रख देते हैं और यह काफी दिनों तक आपका पीछा नहीं छोड़ता। आप इस तरह नेगेटिव होते चले जाते हैं, जिस कारण आपको भरपूर नींद लेने में भी समस्याएं उत्पन्न होने लगती है। जिस कारण आप मानसिक तनाव का भी शिकार होने लगते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसे डरावने सपनों से छुटकारा पाने के लिए आपको कुछ मंत्रों का जाप करना चाहिए, जो आपके जीवन में पॉजिटिविटी लेकर आएगा। इनका नियमित रूप से जाप करने पर आपकी यह बाधा दूर होने लगती है।

मंत्र

  • आपको ऊँ नमः शिवाय मंत्र का जाप करना चाहिए जोकि भगवान शिव को समर्पित होता है। शिव पुराण के अनुसार, यह मंत्र उनके आदिशक्ति, कृपालु स्वरूप की स्तुति के रूप में जाना जाता है। इसका रोजाना जाप करने से डरावने सपने आना बंद हो जाते हैं।
  • इसके अलावा, आप ऊँ नमः नृसिंहाय मंत्र का भी जाप कर सकते हैं। बता दें कि नृसिंह देव को हिंदू धर्म में प्रमुख अवतार माना जाता है। वे भगवान विष्णु के एक अवतार हैं, जो अपने भक्त प्रह्लाद को हिरण्यकशिपु की दुराचारी गतिविधियों से बचाने के लिए प्रकट हुए थे। नृसिंहाय नमः का अर्थ होता है “हे भगवान नृसिंह, मैं आपको नमस्कार करता हूँ”। यह मंत्र डरावने सपनों से आपकी रक्षा करेगा।
  • वहीं, आप गायत्री मंत्र का भी नियमित तौर पर जाप कर सकते हैं। जो कि इस प्रकार हैं… ऊँ भूर्भुवः स्वः। तत्सवितुर्वरेण्यं। भर्गो देवस्य धीमहि। धियो यो नः प्रचोदयात्॥ इससे आपको डरावने सपनों से छुटकारा मिल सकता है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News