Stone River: इस नदी में पानी की जगह बहते हैं पत्थर, दूर-दूर से देखने आते हैं पर्यटक

Stone River

Stone River Of Russia: दुनिया में बहने वाली हर तरह की नदी के बारे में लगभग सभी लोगों ने सुना ही होगा। कुछ नदियां अपनी विशालता के कारण प्रसिद्ध है, तो कुछ बहुत छोटी होने के चलते पहचानी जाती है। हर नदी का अपना इतिहास और महत्वपूर्ण होता है जिसके लिए वह प्रसिद्ध है। लेकिन अगर आपको कोई यह कहे कि एक ऐसी नदी है, जिसमें पानी की जगह पत्थर बहते हैं तो किसी का भी आश्चर्यचकित होना लाजमी है। लेकिन यह कोई मजाक नहीं बल्कि सच है अन्य नदियों से बिल्कुल अलग एक ऐसी नदी है, जो कई किलोमीटर तक फैली हुई है और इसमें पत्थर बहते हैं।

स्टोन नदी में बहते हैं पत्थर

देश दुनिया में वैसे तो बहुत सी नदियां बहती है। भारत की बात की जाए तो यहां पर लगभग 200 नदियां हैं। जो देश के अलग-अलग राज्यों में छोटे और बड़े रूप में प्रवाहित होती है। अब तक नदियों में आपने पानी के साथ अलग-अलग आकारों के पत्थर देखे होंगे। लेकिन रूस की एक ऐसी नदी है, जहां पानी में पत्थर बहते हैं। यह भी कह सकते हैं कि इस नदी में बहुत सारे पत्थर भरे हुए हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।