General Knowledge: क्या आप जानते हैं दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी किस देश के सैनिक को मिलती हैं? भारत इस लिस्ट में कौन से स्थान पर आता है? पढ़ें यह खबर

General Knowledge: क्या आप जानते हैं दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी किस देश के सैनिकों को मिलती हैं? यदि आप भी यह जानना चाहते हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की हो सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इस खबर में सब कुछ।

General Knowledge: जहाँ भी रक्षा की बात आती है, वहाँ सैनिकों का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। वे देश की सुरक्षा के लिए हर जोखिम उठाते हैं और अपने देश के नागरिकों की सुरक्षा में अपनी जान जोखिम में डाल देते हैं। इसलिए, सैनिकों की सैलरी उचित होना जरूरी हो जाता है।

दरअसल अमेरिका और यूरोप के कई देशों में सैनिकों को उनके योगदान के अनुसार सम्मानित किया जाता है, लेकिन इसके बावजूद, छोटे देशों ने अपने सैनिकों को अच्छी सैलरी देने में कामयाबी प्राप्त की है। इसलिए, यह देखना बहुत रोचक है कि सैनिकों को सबसे अधिक सैलरी किस देश में दी जाती है। चलिए इस खबर में हम यह जानते हैं।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।