यहां मिलता है भारत का सबसे बड़ा पराठा, पूरा खाने पर मिलता है 11 हजार का इनाम, वीडियो वायरल

Indian Biggest Paratha: उत्तर भारत में अधिकतर सभी घरों में सुबह-सुबह नाश्ते में पराठे बनाए जाते हैं। हम सभी गरम-गरम पराठे बड़े चाव से खाते हैं। सर्दियों के मौसम में गरम-गरम पराठे खाने का अपना ही अलग मजा होता है। पराठे की एक खास बात यह होती है कि इसे हजारों प्रकार से बनाया जा सकता है। अब हाल ही में सोशल मीडिया पर पराठे से संबंधित वीडियो जो वीडियो जोरों शोरों से वायरल हो रहा है, वह देखने लायक हैं। वैसे तो सोशल मीडिया अकाउंट पर आए दिन फूड चैलेंज और कुछ ना कुछ खाने के एक्सपेरिमेंट की वीडियो वायरल होती रहती है। अब हाल ही में जो वीडियो वायरल हो रही है वह है एक पराठे की,  यह कोई आम पराठा नहीं है बल्कि यह पराठा भारत का सबसे बड़ा पराठा है। यह पराठा इतना बड़ा होता है कि चार-पांच लोग भी इसे खत्म नहीं कर सकते। इस अद्भुत पराठे का स्वाद लेने के लिए भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ती है।

 

सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम में indian. foodie.boy पेज पर भारत की सबसे बड़े पराठे की क्लिप शेयर की गई है, जो हर सोशल मीडिया पर जोरों शोरों से वायरल हो रही है। इस पराठे ने सभी यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। इंस्टाग्राम यूजर्स कमेंट सेक्शन में अलग-अलग प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं। कई लोगों ने भारत के इस सबसे बड़े पराठे का स्वाद चखने की इच्छा जताई, तो वही किसी ने कमेंट में ‘लोकेशन’ के बारे में जानना चाहा, एक यूजर ने कमेंट में ‘अद्भुत’ लिखा तो वहीं, दूसरे ने लिखा कि ‘यह कितना स्वादिष्ट लग रहा है।’

कहा बनता हैं ‘भारत का सबसे बड़ा पराठा’

दिल्ली शहर में एक ढाबा है जिसका नाम हैं जस्ट बालाजी पराठा हाउस जहां भारत का सबसे बड़ा पराठा मिलता है। इस ढाबे पर पराठे को पूरा खाने वालों के लिए इनाम भी रखा गया है। 100 मिनट में तीन पराठे खाने पर 11 हजार रुपए का इनाम रखा गया है। इस ढाबे पर हर प्रकार के पराठे बनाए जाते हैं। आलू का पराठा यहां करीबन 3 किलो का बनता है। इसमें डेढ़ किलो आलू का मसाला स्टफ किया जाता है। इसके अलावा इस पराठे को डेढ़ किलो आटे से तैयार किया जाता है। इस विशाल पराठे को बेलन से फैलाया जाता है इसके बाद फोल्ड करके इसे तवे पर डाला जाता है। इस पराठे को सेंकने में काफी मेहनत लगती है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News