Mahashivratri 2024: ये है दुनिया का सबसे बड़ा शिवलिंग, लगातार बढ़ रहा है इसका आकार

भारत में कई सारे मंदिर मौजूद है, जो पर्यटकों के बीच आस्था का केंद्र हैं। चलिए आज दुनिया के सबसे बड़े शिवलिंग के बारे में जानते हैं।

Mahashivratri 2024

Mahashivratri 2024: भारत एक ऐसा देश है, जहां पर कई सारे धार्मिक स्थल मौजूद है। यहां के हर राज्य की अपनी संस्कृति और परंपरा है। वहां मौजूद मंदिर लोगों को अपनी वास्तुकला और रहस्यों से हैरान करते हैं।

देशभर में वैसे तो कई सारे मंदिर मौजूद है, जो भगवान शिव को समर्पित किए गए हैं। इन सभी मंदिरों की कोई ना कोई खासियत है जो इन्हें लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनाती है। महाशिवरात्रि का पर्व आ रहा है और इस खास मौके पर हम आपको भोलेनाथ के सबसे विशाल शिवलिंग के बारे में बताते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।