Most Expensive Mango: मध्य प्रदेश के इस शहर में मिलता है दुनिया का सबसे महंगा आम, 70 के दशक से हो रही खेती

Most Expensive Mango

Most Expensive Mango In World: दुनिया में एक से बढ़कर एक और सस्ती से महंगी हर चीज मौजूद है, जिसकी खरीदारी व्यक्ति अपने बजट के अनुसार करता है। कुछ चीजें ऐसी है जो आम आदमी की पहुंच से बिल्कुल बाहर है और कुछ की कीमत इतनी ज्यादा होती है कि अमीर भी इसे खरीदने से पहले एक बार तो सोच ही लेते हैं। ना सिर्फ पहनने और उपयोग करने के सामान बल्कि खाने पीने की चीजें भी दुनिया में महंगी से महंगी मिलती है और आज हम आपको ऐसी ही एक चीज के बारे में बताते हैं।

आम एक ऐसी चीज है जो हर व्यक्ति के पसंदीदा होते हैं। गर्मियों के सीजन में तो वैसे भी इस फल की बहार आती है और हर कोई बड़े चाव के साथ इन्हें खाना पसंद करता है। आपने अब तक दशहरी, लंगड़ा, हापुस, तोतापरी जैसे कई सारे आम की वैरायटी के बारे में सुना होगा। लेकिन आज हम आपको इसकी एक ऐसी वैरायटी के बारे में बता रहे हैं, जो बहुत ही खास है और इसकी कीमत किसी को भी हैरान कर सकती है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।