Famous Street Food: एक बार जरूर चखें ये 5 स्वादिष्ट भारतीय स्ट्रीट फूड, लाजवाब स्वाद बना देगा दीवाना

भारत अपनी अद्भुत संस्कृति के अलावा बेहतरीन स्वाद के लिए भी पहचाना जाता है। चलिए आज यहां के कुछ फेमस चाट के बारे में जानते हैं।

Famous Street Food

Famous Street Food: भारत विविधताओं से भरा हुआ एक ऐसा देश है। जहां हर थोड़ी दूरी पर अलग संस्कृति और परंपरा के दर्शन होते हैं। यहां के हर इलाके की अपनी कोई ना कोई खासियत है। जिसकी वजह से उसे दूसरी जगह पर पहचाना जाता है। भारत में हर कुछ किलोमीटर की दूरी के बाद गांव और शहर तो बदलते ही है। लेकिन इसके साथ परंपरा, संस्कृति, रहन-सहन और खानपान भी बदलता रहता है।

भारत जितना अपनी संस्कृति के चलते पहचाना जाता है उतना ही इसकी पहचान बेहतरीन खान-पान के लिए भी है। यहां के स्ट्रीट फूड भी बहुत पसंद किए जाते हैं, जो अलग-अलग तरीके से तैयार होते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे भारतीय चाट के बारे में बताते हैं जिनका स्वाद आपको एक बार जरूर चखना चाहिए।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।