ये हैं दुनिया के 5 सबसे महंगे स्मार्टफोन, खरीदने के लिए करोड़पति को भी करना होगा विचार

most expensive smartphones

Most Expensive Smartphones: टेक्नोलॉजी के मामले में दुनिया कहां से कहां निकल चुकी है, यह तो सभी जानते हैं। पहले जहां एक दूसरे तक बातें पहुंचाने के लिए इंसानों, कबूतरों और चिट्ठियों का सहारा लिया जाता था। उस दौर से अब हम किसी से भी संपर्क के लिए सिर्फ एक क्लिक की दूरी पर हैं। टेक्नोलॉजी के विकास के साथ व्यक्ति ने एक से बढ़कर एक उन्नत तकनीकों से बनी चीजों को इजाद किया है।

आजकल हर व्यक्ति के पास स्मार्टफोन देखने को जरूर मिलता है। बच्चा हो या बूढ़ा हर किसी को स्मार्टफोन से संबंधित सभी जानकारी होती है। मार्केट में सस्ते से लेकर महंगे सभी तरह के फोन आसानी से मिल जाते हैं। हर व्यक्ति अपने बजट के अनुरूप इनकी खरीदारी करता है। आज हम आपको दुनिया के कुछ सबसे महंगे फोन की जानकारी देते हैं। इनकी कीमत निश्चित ही आपको हैरान कर देगी।

Falcon Supernova IPhone 6 Pink Diamond

इस फोन में एक दुर्लभ पिंक कलर का डायमंड लगा हुआ है, जो इसकी सबसे बड़ी खासियत है। इस फोन को खरीदने से पहले किसी करोड़पति व्यक्ति को भी 10 बार सोचना होगा क्योंकि इसकी कीमत 48.5 मिलियन डॉलर यानी तकरीबन 400 करोड़ रुपए बताई जाती है।

Gold Plated iPhone 4s Elite

यह फोन पूरी तरह से 24 कैरेट सोने से लिपटा हुआ है। आईफोन के इस मॉडल की कीमत 9.4 मिलियन डॉलर यानी 77 करोड़ रुपए है।

Diamond Rose Edition iPhone 4

एक दशक पुराने इस लग्जरी फोन में 53 हीरे जड़े हुए हैं। इसे खरीदने के लिए किसी को भी 8 मिलियन डॉलर यानी 66 करोड़ रुपए चुकाने होंगे।

Goldstriker iPhone 3GS

इस शानदार से फोन में जो नेविगेशन की लगी हुई है वह 7.1 कैरेट हीरे की है। ग्रेनाइट केसिंग के इस फोन की कीमत 3.2 मिलियन डॉलर यानी 26 करोड रुपए है।

iPhone 3G Kings Button

ये मोबाइल येलो, व्हाइट और रोज गोल्ड रंग में मिलता है। इस फोन में इस्तेमाल किए जाने वाले बटन में 6.6 कैरेट का हीरा लगा हुआ है। इसकी कीमत 2.4 मिलियन डॉलर यानी 19 करोड़ रुपए है।

(Disclaimer यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए बताई गई है। MP Breaking News इनके सटीक होने का दावा नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News