नवरात्रि में करें लौंग के 6 उपाय, दूर होगी बुरी नजर, जाग जाएगी किस्मत

हर व्यक्ति अपने जीवन में तरक्की और समृद्धि चाहता है। इसके लिए वह काफी मेहनत भी करता है। मेहनत के साथ व्यक्ति कुछ ज्योतिष उपाय होंगे जरिए अपनी सारी मनोकामना पूरी कर सकता है।

Astro Tips

Astro Tips: हिंदू धर्म में ज्योतिष को काफी महत्व दिया गया है। हम जितने भी नियम, धर्म, व्रत, त्योहार मानते और मनाते हैं, वह सब ज्योतिष के हिसाब से ही होता है। हिंदू धर्म में बच्चों के जन्म से लेकर उसकी शादी तक के सभी काम ज्योतिष के नियमों के मुताबिक ही किए जाते हैं। यही कारण है कि जब भी कोई काम किया जाता है तो विशेष मुहूर्त पर ध्यान दिया जाता है और किन नियमों का पालन करना है यह भी ध्यान रखा जाता है।

व्यक्ति जब अपने जीवन में किसी तरह की समस्या का समाधान पाना चाहता है। तब भी वो ज्योतिष के ही पास जाता है। व्यक्ति को पूरा भरोसा होता है कि वह ज्योतिष के जरिए भगवान को प्रसन्न करने के उपाय करेगा। उससे उसकी मनोकामनाएं पूरी हो जाएगी।

फिलहाल शारदीय नवरात्रि का पावन पर्व चल रहा है। इसमें 9 दिनों तक माता की नौ रूपों की पूजा की जाती है। ऐसा कहा जाता है कि अगर माता दुर्गा के स्वरूपों की पूजा की जाती है तो व्यक्ति की सारी परेशानी दूर हो जाती है। उसके जीवन में खुशहाली बने रहती है और वह समृद्धि प्राप्त करता है। अगर आप भी सुख समृद्धि और खुशहाली पाना चाहते हैं तो हम आपको नवरात्रि में किए जाने वाले लौंग के कुछ उपाय बताते हैं।

लौंग के ज्योतिष उपाय (Astro Tips)

अगर आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर चल रही है। इसे सुधारने के लिए आपको माता दुर्गा के सामने तीन से चार लौंग रखनी होगी और विधि विधान से पूजन करनी होगी। ऐसा करने से धीरे-धीरे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी और धन लाभ की संभावनाएं बढ़ जाएगी।

बनने लगेंगे काम

अगर आप बार-बार कोई काम करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन आपको सफलता नहीं मिल पाती है, तो आपको कुछ लौंग लाल कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटका देना चाहिए। ऐसा करने से सारे रुकावटें दूर हो जाती है। जितने भी बिगड़े हुए काम है वह खुद ब खुद बनने लग जाते हैं।

मिलती है सुख शांति

अगर आप दुखों का सामना कर रहे हैं और आपके परिवार में शांति नहीं है, तो इसके लिए आपको अष्टमी या नवमी पर लौंग की आहुति देना चाहिए। ऐसा करने से घर का वातावरण शुद्ध होता है और पारिवारिक कल दूर होती है।

बरकत आएगी द्वार

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा धन-धन गाने की बरकत बनी रहे, तो आपको हवन में लौंग का प्रयोग करना चाहिए। इसके प्रयोग से घर में खुशियों का आगमन होता है और माता लक्ष्मी धन, वैभव और समृद्धि का आशीर्वाद देती हैं।

करियर में लाभ

अगर आप अपने कार्य क्षेत्र, नौकरी या फिर कारोबार में तरक्की पाना चाहते हैं, तो आपको लौंग को अपने पर्स या पॉकेट में रखना चाहिए। ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और तरक्की की प्राप्ति होने लगती है।

दूर होगी नजर

अगर आपको बार-बार नजर लग जाती है। जिसकी वजह से आप परेशान रहते हैं, तो आपके सात बार लौंग अपने सिर पर घुमाकर कहीं दूर जाकर जला देना चाहिए। ऐसा करने से बुरी नजर दूर हो जाती है और परेशानियों का अंत होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News