Popular Food: इन 5 इंडियन फूड की दीवानी है दुनिया, लाजवाब है स्वाद, एक बार जरूर करें ट्राई

भारत अपनी परंपरा और संस्कृति के अलावा स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए भी पहचाना जाता है। चलिए आज आपके यहां के दुनिया भर में मशहूर कुछ फूड्स के बारे में बताते हैं।

Popular Food

Popular Food: भारत विविधताओं से भरा हुआ एक बहुत ही खूबसूरत देश है। यहां के हर राज्य की अपनी विशेषता है जो उसे खास बनाती है। संस्कृति और परंपराओं के साथ हर राज्य का खान-पान भी अलग है जो लोगों को बहुत पसंद आता है।

मालवा में जहां नमकीन प्रसिद्ध है तो राजस्थान की दाल बाटी चूरमा का कोई जवाब नहीं। गुजरात के स्वादिष्ट व्यंजन और मीठी बोली हर किसी का दिल जीत लेती है तो पश्चिम की मिठाई लाजवाब होती है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे स्वादिष्ट व्यंजनों के बारे में बताते हैं। जो स्थानीय लोगों के बीच तो प्रसिद्ध है। इसके अलावा दुनिया भर में इसके दीवाने देखे जा सकते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।