क्या दाईं ओर झुकी है आपके पैरों की उंगलियां, आकार से जानें पर्सनैलिटी

जब भी हमें किसी व्यक्ति की पर्सनैलिटी पता करनी होती है तो हम उसका रहन-सहन और बोलचाल देखते हैं। क्या आप जानते हैं पैरों की उंगलियों का आकार भी व्यक्तित्व के बारे में जानकारी देता है।

personality test

Personality Test: हर व्यक्ति के व्यवहार के जरिए उसके व्यक्तित्व के बारे में पता किया जाता है। व्यक्ति का रहन-सहन ये बताता है कि वह किस तरह के व्यक्तित्व का इंसान है। बोलचाल के जरिए भी हम सामने वाले के व्यक्तित्व के बारे में जानने का प्रयास करते हैं। अच्छी तरह से बात करता है तो हमें वह पसंद आता है और किसी का बातचीत करने का तरीका हमें अच्छा नहीं लगता है। इस तरह से हम उसे अच्छे बुरे व्यक्ति के रूप में पहचानने लगते हैं।

रहन-सहन और बोलचाल के अलावा शरीर के अंग पर्सनैलिटी के बारे में खुलासे करते हैं। आपने आंखों के रंग और शेप के मुताबिक पर्सनैलिटी के बारे में सुना होगा। नाक के जरिए व्यक्ति परीक्षण की जानकारी भी हमने आपको दी है। आज हम आपको पैरों की उंगलियों के जरिए व्यक्तित्व का आंकलन करने के बारे में बताते हैं। तो चलिए जानते हैं कि पैरों की उंगलियां हमारे बारे में क्या कहती है।

दाहिनी ओर झुकाव

अगर व्यक्ति की पैरों की उंगलियां दाईं और झुकी होती है तो इस तरह के लोग काफी भाग्यशाली कहलाते हैं। मुलायम और मिली हुई उंगलियों वाले लोग मेहनती होते हैं और किस्मत इनका हमेशा साथ देती है। यह लोग सफलता और सम्मान दोनों ही हासिल करते हैं।

अंगूठे से बड़ी उंगली

कुछ लोगों के अंगूठे के पास वाली उंगली का साइज बड़ा होता है। इस तरह के लोगों की किस्मत काफी अच्छी होती है। यह लोग जो भी काम अपने हाथ में रहते हैं उसे सफल बनाकर छोड़ते हैं। इस तरह की उंगली पुरुषों की होती है तो उन्हें अपने जीवनसाथी का काफी सहयोग मिलता है। वहीं जिन महिलाओं की उंगली इस तरह की होती है या अपने जीवन में खूब सफलता हासिल होती है।

अंगूठे से छोटी उंगली

जिन लोगों के अंगूठे के पास वाली उंगली अंगूठे से छोटी होती है। इस तरह के लोग अपने जीवन में थोड़ी परेशानी जरूर देखते हैं। अगर पुरुषों की उंगली इस तरह की होती है तो उन्हें जीवनसाथी का सुख काम मिल पाता है। यह वैवाहिक जीवन में अपनी पत्नी के साथ काम समय गुजार पाते हैं।

चपटी उंगली

जिन लोगों की उंगली चपटी और फैली हुई होती है यह लोग अपने जीवन में धान की कमी का सामना करते हैं। इनके जीवन में सुख तो आता है लेकिन उसके बाद दुख भी आता है जो इन्हें परेशान कर देता है। ये अपने जीवन में सबसे ज्यादा दुख का सामना करते हैं।

मध्यमा उंगली

जिन लोगों की मध्यमा उंगली प्रदशिनी से बड़ी होती है यह विद्वान किस्म के होते हैं। यह खूब ज्ञान अर्जित करते हैं और उससे पैसा भी कमाते हैं। जिन लोगों की यह दोनों उंगली बराबर होती है यह काफी सुख में जीवन गुजारते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News