Holiday Destinations : मकर संक्रांति और गणतंत्र दिवस की छुट्टियों में इन जगहों का करें दीदार, मजा होगा दुगुना

Holiday Destinations : छुट्टियों में लोग ट्रिप प्लान कर के फैमिली, फ्रेंड्स और पार्टनर के साथ घुमने जाते हैं। आप भी इन जगहों का रुख कर सकते हैं।

Holiday Destinations : नया साल शुरू हो चुका है और ऐसे में जनवरी के महीने में मकर सक्रांति के बाद गणतंत्र दिवस की छुट्टियां आ रही है। इन छुट्टियों में अगर आप घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए खास है क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे डेस्टिनेशंस बताने जा रहे हैं जहां आप घूमने के लिए इन छुट्टियों परिवार और पार्टनर के साथ जा सकते हैं। सर्दियों में इन डेस्टिनेशंस पर घूमने के लिए काफी लोग आते हैं। दरअसल, मकर संक्रांति और गणतंत्र दिवस के जश्न को मनाने के लिए लोग ट्रिप प्लान कर के फैमिली, फ्रेंड्स और पार्टनर के साथ जाते हैं। अगर आप भी जाने का प्लान बना रहे है तो इन जगहों का रुख कर सकते हैं। यहां आपका वेकेशन परफेक्ट हो सकता हैं।

ये है वो 4 Destinations –

बड़ोग और हिमाचल प्रदेश –

बड़ोग, हिमाचल प्रदेश के बेहतरीन डेस्टिनेशन्स में से एक है। यहां पर्यटकों की इतनी ज्यादा भीड़ नहीं होती लेकिन ठंड के मौसम में यहां के नजरें देखने लायक होते हैं। यहां बर्फबारी भी होती है, तो मकर संक्रांति और गणतंत्र दिवस मनाने के लिए ये एक बेहतरीन जगह हो सकती है। खास बात ये है कि बड़ोग का रेलवे स्टेशन काफी फेमस है। ये रेलवे स्टेशन यूनेस्को के विश्व धरोहर स्थल में से एक है।

मुन्नार –

जनवरी के महीने में छुट्टी मानाने के लिए जा रहे है तो आपके लिए दक्षिण भारत स्थित मुन्नार परफेक्ट हो सकता हैं। क्योंकि ये एक खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां की झील और हसीन वादियों का नजारा सबसे सुंदर है जो लोगों का दिल जीत लेता हैं। यहां आपको चाय के बागान देखने को मिलेंगे। खास बात ये है कि यहां मकर संक्रांति का त्यौहार भी धूमधाम से मनाया जाता है। इसलिए आप यहां मकर संक्रांति पर जा सकते हैं।

गोवा –

अगर आपको ज्यादा ठंड पसंद नहीं है और आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप गोवा का रुख कर सकते हैं। दरअसल यहां पर सर्दियों में भी काफी ज्यादा मजा आता है क्योंकि यहां इतनी ठंड नहीं होती है थोड़ी ठंड में आप भरपूर एन्जॉय कर सकते हैं। अगर आप यहां अपने पार्टनर के साथ अगर आ रहे हैं तो रोमांटिक पलों को भी इंजॉय कर सकते हैं और पार्टी भी कर सकते हैं। यह एक परफेक्ट जगह में से एक है।

श्रीनगर –

स्वर्ग कहा जाने वाला श्रीनगर दुनिया की सबसे सुन्दर जगहों में से एक है। यहां साल भर में हजारों लोग घूमने के लिए आते हैं। ये हनीमून के लिए भी परफेक्ट डेस्टिनेशन में से एक है। यहां आप अपने हसीन पलों की यादों को संजो सकते हैं। यहां की वादियां और झीलें भी बेहद खूबसूरत हैं जहां आप रोमांटिक पलों को भी एन्जॉय कर सकते हैं। श्रीनगर में ऊंचे बर्फीले पहाड़, जमी हुई डल झील और पेड़ों पर जमी बर्फ आपको देखने को मिल जाएंगे।