Durga Puja पर कैरी करें खूबसूरत ट्रेडिशनल लुक, मददगार होंगे ये 3 खास टिप्स

Durga Puja look

Durga Puja look: फेस्टिवल सीजन शुरू हो चुका है और ऐसे समय में सभी ट्रेडिशनल लुक कैरी करना ज्यादा पसंद करते हैं। यह वह समय होता है जब लड़कियां सबसे ज्यादा सूट, साड़ी और इंडियन आउटफिट पहनना प्रेफर करती हैं। जल्द ही नवरात्रि का त्योहार शुरू हो जाएगा और सभी दुर्गा पूजा की तैयारी में लग जाएंगे। अगर आप भी इस दुर्गा पूजा पर ट्रेडिशनल अवतार कैरी करना चाहती हैं तो हम आपके लिए ऐसी तीन टिप्स लेकर आए हैं, जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करने वाली है। चलिए आपको बताते हैं कि आप बेस्ट लुक कैसे पा सकती हैं।

ट्रेडिशनल आउटफिट

दुर्गा पूजा पर ट्रेडिशनल लुक पाने के लिए आपको इंडियन आउटफिट का चयन करना होगा। इसके लिए आप चाहे तो हैवी सिल्क साड़ी, कॉटन की साड़ी या फिर बंगाली आउटफिट भी कैरी कर सकती हैं। कॉटन साड़ी में रेड और व्हाइट कलर बहुत प्यारा लगता है और सिल्की की साड़ियां हैवी वर्क में काफी सुंदर दिखाई देती है। सभी आउटफिट को आसानी से स्टाइल किया जा सकता है और आप ट्रेडिशनल लुक पा सकती हैं।

ज्वेलरी

किसी भी इंडियन आउटफिट की खूबसूरती ज्वेलरी से काफी बढ़ जाती है। अगर आप पूरी तरीके से ट्रेडिशनल लुक चाहती हैं तो अपनी साड़ी के साथ ट्रेडिशनल इंडियन ज्वेलरी पहन सकती हैं। इसमें गले के हार के साथ कानों की बालियां, मांग टीका और हाथ फूल शामिल है। इस तरह की एक्सेसरीज आपको ब्यूटीफुल लुक देगी।

मेकअप और हेयर स्टाइल

ट्रेडिशनल लुक बिना मेकअप के लगभग अधूरा है और एक प्यारा सा हेयर स्टाइल इसे सुंदर बनाने का काम करता है। परफेक्ट लुक के लिए न्यूड बेस के साथ बोल्ड आईज और साड़ी के हिसाब से खूबसूरत सा बन बन सकती हैं। साड़ी के साथ बना हुआ जुड़ा आप एक्सेसरीज से सजा सकती हैं या चाहे तो इस पर गजरा भी लगाया जा सकता है। साड़ी के अलावा आप दुर्गा पूजा के मौके पर सूट या फिर लहंगा भी पहन सकती हैं। यह भी ब्यूटीफुल इंडियन आउटफिट है, जो ट्रेडिशनल मौके पर अच्छे लगते हैं।

इन टिप्स के जरिए जब आप अपना दुर्गा पूजा ट्रेडिशनल लुक क्रिएट करेंगी तो आपकी सुंदरता को देखकर हर कोई मोहित हो जाएगा। दुर्गा पूजा के मौके पर बंगाली लुक सबसे ज्यादा प्यारा लगता है आप इसे भी क्रिएट कर सकती हैं। आजकल ट्रेडिशनल फ्यूजन भी काफी चलन में है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News