तेजी से वजन घटाता है करी पत्ता, बॉडी को करता है डिटॉक्स, इन 3 तरीकों से करें इसका सेवन

करी पत्ता सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। आप अलग-अलग तरीकों से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके सेवन से तेजी से वजन घटता है।

Curry Leaves For Weight Loss: करी पत्ता में कई सेहतमंद गुण पाए जाते हैं। भारतीय रसोई के लिए के लिए यह काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। कई व्यंजनों में इसका इस्तेमाल भी किया जाता है। लेकिन क्या आपको पता है यह सिर्फ भोजन का स्वाद बढ़ाने के लिए ही नहीं बल्कि सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद माना जाता। नीम के जैसे दिखने वाले इन पत्ते विटामिन बी, ए, सी, फॉस्फोरस, आयरन, कैल्शियम और एंटीऑक्सीडेंट जैसे पोषक तत्व से भरपूर होते हैं। साथ ही कई बीमारियों से भी निजात दिलाते हैं। इसका इस्तेमाल वजन घटाने के लिए भी किया जाता। इन पत्तों में कोई फनी फैट बर्निंग गुण पाए जाते हैं। आइए जाने कैसे आप इनका इस्तेमाल वजन घटाने के लिए कर सकते हैं।

करी पत्ता का जूस आएगा काम

वजन घटाने के लिए आप नियमित सुबह खाली पेट करी पत्ता से बने जूस का सेवन कर सकते हैं। फ्रेश पत्तियों से बना सेहत के बहुत फायदेमंद होता है। यह शरीर के अंदर मौजूद टॉक्सिक पदार्थों का सफाया करता है।

बनाएं करी पत्ते की चाय

करी पत्ते का सेवन चाय के रूप में भी कर सकते हैं। यह काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। खाली पेट करी पत्ते से बनी चाय का सेवन करने से वजन तेजी से घटता है। इसके लिए 10 से 20 पत्तों को थोड़े से पानी में उबाल ले।  अब इसे एक कप में छान लें। और इसमें नींबू का रस और शहद मिलाएं। रोजाना खाली पेट इसका सेवन करना फायदेमंद होगा।

खाली पेट चबाएं पत्तियां

सुबह खाली पेट करी पत्ते चबाने से बहुत फायदे होते हैं। यह शरीर को डिटॉक्स करने में मदद करता है और फैट बर्न करता है।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता। कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।