मेहंदी का रंग गहरा बनाएगी ये 2 टिप्स और तेल, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

Dark Mehndi Color Tips

Dark Mehndi Color Tips : मेहंदी को बेहद शुभ और पवित्र माना जाता है। हर शुभ कार्य में मेहंदी लगाई जाती है। आप भी हर तीज त्यौहार और शादी व्याह में मेहंदी लगवाते होंगे। हालांकि ये हर किसी को लगवाना पसंद नहीं होती लेकिन अधिकतर लोगों को मेहंदी लगवाना और उसका गहरा रंग बेहद पसंद होता है।

अपने भी अब तक कई लोगों के मुंह से ये बात सुनी होगी कि जिसके हाथ में मेहंदी का रंग गहरा रचता है उसका जीवनसाथी उसे खूब प्यार करता है। लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है और कितनी नहीं ये कोई नहीं जनता।

अगर आपको भी मेहंदी का रंग गहरा पसंद है लेकिन आप जब मेहंदी लगाते हैं तो रंग नहीं आता है तो आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप मेहंदी के रंग को गाढ़ा कर सकेंगे। जी हां, रची हुई मेहंदी हाथों की सुंदरता बढ़ाती है। चलिए जानते हैं मेहंदी के रंग को गहरा करने के लिए क्या किया जा सकता है?

इन टिप्स की मदद से मेहंदी के रंग को बनाएं गहरा

Dark Mehndi Color Tips

लौंग और सरसों का तेल

मेहंदी के रंग को लौंग गाढ़ा बनाने में मदद करती है। इतना ही नहीं अगर इसके साथ सरसों का तेल भी लगा लिया जाए तो ये रंग इतना गहरा कर देता है कि हर कोई इसका राज पूछता रह जाता है। इसके लिए आपको मेहंदी लगाने के बाद उसको उतार लेना है। लेकिन हाथ पानी से नहीं धोना है।

आपको मेहंदी उतारने के बाद कुछ लौंग की कलियां लेनी है और उसे एक तवे पर गर्म करने के लिए रख देना है। जब ये अच्छे से भून जाए तो उसके धुंए से हाथ की सिकाई करें। भुनी हुई लौंग के धुएं से मेहंदी का रंग गहरा होता है।

उसके बाद आपको भुनी हुई लौंग की कलियों को सरसों के तेल में मिला देना है और अच्छे से मिक्स कर लेना है। जब ये ठंडा हो जाए तो रुई की मदद से आप उसको अपने हाथों में जहां तक मेहंदी लगाई है वहां तक लगा लें और फिर ऐसा ही छोड़ दें। दरअसल, लौंग और सरसों दोनों की ही तासीर गर्म होती है जो मेहंदी के रंग को गाढ़ा करने में मदद करती है।

विक्स और पैन किलर स्प्रे

इसके अलावा अगर आपके पास ज्यादा टाइम नहीं है तो आप विक्स या फिर कोई पैन किलर स्प्रे भी मेहंदी पर लगा सकती है। इसकी मदद से भी मेहंदी का रंग गहरा होता है। ये नुस्खा इन दिनों सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है। इस नुस्खें को करने में ज्यादा वक्त भी नहीं लगता है और अच्छे से मेहंदी गहरे रंग की भी हो जाती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News