नाभि के आकार से पहचानें किसी का भी व्यक्तित्व, जानें पर्सनैलिटी से जुड़ी रहस्यमय बातें

हर व्यक्ति के स्वभाव से उसके व्यक्तित्व का पता किया जाता है। स्वभाव के अलावा शरीर के अंग भी बहुत कुछ बताते हैं। चलिए आज नाभि के आकार के आधार पर पर्सनैलिटी के बारे में जानते हैं।

personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति का दूसरों से पेश आने का तरीका भिन्न होता है। कुछ लोग बहुत अच्छे से बात करते हैं और कुछ लोगों की बात करने का तरीका सही नहीं होता। व्यक्ति का यही अंदाज दूसरों के सामने उसके व्यक्तित्व को पेश करने का काम करता है। अगर किसी की पर्सनैलिटी को पहचानना होता है तो हमेशा उसके स्वभाव पर ध्यान दिया जाता है। आपको बता दें कि स्वभाव के अलावा उसके शरीर के अलग-अलग अंगों से भी यह पहचाना जा सकता है कि उसका व्यक्तित्व किस तरह का है।

अब तक हमने आपको आंखों के आकार और रंग, नाक के शेप समेत कई तरह से पर्सनैलिटी की जानकारी पता करने के तरीके के बारे में बताया है। चलिए आज हम आपको नाभि के आकार के आधार पर व्यक्तित्व की जानकारी देते हैं जिसके जरिए आप किसी का भी व्यक्तित्व पता कर सकते हैं।

उभरी हुई नाभि

कुछ लोगों की नाभि उभरी हुई होती है और यह भावुक किस्म के होते हैं। इनका व्यक्तित्व आकर्षक होता है और यह दिल के साफ रहते हैं। इन्हें सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बनना पसंद होता है और यह जो चाहते हैं उसे पाकर मानते हैं।

अंडाकार नाभि

आमतौर पर हर व्यक्ति की नाभि शरीर के मध्य में होती है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनकी नाभि मध्य से हटकर होती है। इस तरह के लोग काफी मजाकिया किस्म के होते हैं और पार्टनर के साथ इनका रोमांटिक संबंध होता है। यह चीजों को गंभीरता से लेते हैं और काफी संवेदनशील होते हैं। ये ज्यादा समय तक एक ही चीज नहीं कर सकते क्योंकि यह जल्दी ऊब जाते हैं।

गहरी और बड़ी नाभि

जिन लोगों की नाभि का आकार छोटा और लंबा होता है। यह हमेशा दूसरों की मदद के लिए आगे रहते हैं और बड़े दिल के होते हैं। हालांकि, यह कभी भी अपना दुख किसी के साथ साझा नहीं करते हैं। यह बातों को अपने दिल में रखना पसंद करते हैं।

वक्री नाभि

जिन लोगों की नाभि वक्री होती है या आत्मविश्वास से भरे हुए रहते हैं। यह जो काम हाथ में लेते हैं उसे दिल से पूरा करते हैं। नौकरी हो या फिर बिजनेस यह हर जगह मन लगाकर अपना हंड्रेड परसेंट देते हैं। इन्हें लोगों के साथ मिलना जुलना और दोस्ती करना अच्छा लगता है। यह जल्दी विश्वास नहीं करते और भावनाओं को नियंत्रित करना जानते हैं।

झुकी हुई नाभि

जिन लोगों की नाभि नीचे की ओर झुकी रहती है उनमें ऊर्जा की कमी रहती है। यह किसी भी काम को लेकर उत्साहित नहीं होते हैं। अगर कोई काम अपने हाथ में लेते हैं तो उसे बेहतर तरीके से पूर्ण करते हैं। यह आलसी जरूर होते हैं लेकिन इनका दिमाग बहुत तेज होता है। अपनी इसी खूबी के चलते यह बेहतरीन जीवन जीते हैं।

चौड़ी नाभि

कुछ लोगों की नाभि दोनों ओर से फैली यानी चौड़ी होती है। यह लोग आसानी से किसी पर विश्वास नहीं करते। जो मुसीबत आने वाली है यह उनके प्रति पहले से ही सतर्क हो जाते हैं और समय पड़ने पर उन्हें खत्म करने की क्षमता भी रखते हैं। अपने करीबी लोगों की इन्हें काफी चिंता होती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News