निखारे प्यार का रंग, इस वैलेंटाइन डे पर अपनाइए ये शानदार मेकअप लुक्स

Valentines Day Makeup Looks: वैलेंटाइन डे पर हर कोई चाहता है कि वह अपने पार्टनर के लिए खास दिखे। इसके लिए मेकअप एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। अगर आप भी वैलेंटाइन डे पर एक खूबसूरत और स्पेशल लुक पाना चाहती हैं, तो यहां कुछ आसान मेकअप लुक दिए गए हैं, जिन्हें आप ट्राई कर सकती हैं।

Valentine's Day

Valentines Day Makeup Looks: वैलेंटाइन डे हर कपल के लिए बेहद खास दिन होता है। हर कोई प्यार भरे इस दिन को खास बनाना चाहता है। इस दिन कपल साथ में टाइम स्पेंड करते हैं बाहर घूमने फिरने जाते हैं पार्टी करते हैं साथ ही साथ एक दूसरे को गिफ्ट से भी देते हैं। अगर आप इस दिन सबसे ज्यादा खास दिखाना चाहती हैं। आप शादी हैं कि आपका पार्टनर की निगाहें बस आप पर ही टिकी रहे, अगर आप भी वैलेंटाइन डे पर एक खूबसूरत और स्पेशल लुक पाना चाहती हैं, तो यहां कुछ आसान मेकअप लुक दिए गए हैं, जिन्हें आप ट्राई कर सकती हैं।

1. नैचुरल मेकअप लुक

natural makeup

नैचुरल मेकअप लुक हमेशा ही आकर्षक और खूबसूरत लगता है। वैलेंटाइन डे पर नैचुरल मेकअप लुक को अपनाकर आप अपने पार्टनर को अपनी सुंदरता का दीवाना बना सकती हैं। इस लुक के लिए, आप अपनी त्वचा को क्लींज और मॉइस्चराइज़ करें। फिर, एक फाउंडेशन या BB क्रीम लगाएं, जो आपकी त्वचा के रंग से मेल खाती हो। इसके बाद, आईब्रो को शेप दें और आईशैडो से उन्हें हाइलाइट करें। आईलाइनर और मस्कारा से आंखों को गहरा करें। गालों पर ब्लशर लगाएं और होंठों पर न्यूड लिपस्टिक या लिप बाम लगाएं।

2. रोमांटिक मेकअप लुक

romantic look

वैलेंटाइन डे पर रोमांटिक लुक के लिए, आप आंखों पर ग्लैमरस मेकअप कर सकती हैं। इस लुक के लिए, आप आईशैडो से आंखों को गहरा कर सकती हैं। आईलाइनर से स्मोकी आई लुक बना सकती हैं। मस्कारा से आंखों को लंबा और घना बना सकती हैं। गालों पर ग्लोइंग ब्लशर लगा सकती हैं और होंठों पर लाल या गुलाबी लिपस्टिक लगा सकती हैं। इस लुक की मदद से आप अपने पार्टनर को दीवाना बना लेंगी।

3. क्लासिक मेकअप लुक

classic makeup look

क्लासिक मेकअप लुक हमेशा ही स्टाइलिश और एलिगेंट लगता है। वैलेंटाइन डे पर क्लासिक मेकअप लुक को चुनकर आप एक सदाबहार लुक पा सकती हैं। इस लुक के लिए, आप अपनी त्वचा को क्लींज और मॉइस्चराइज़ करें। फिर, एक फाउंडेशन या BB क्रीम लगाएं, जो आपकी त्वचा के रंग से मेल खाती हो। इसके बाद, आईब्रो को शेप दें और आईशैडो से उन्हें हाइलाइट करें। आईलाइनर से आंखों को गहरा करें। मस्कारा से आंखों को लंबा और घना बना सकती हैं। गालों पर हल्के रंग का ब्लशर लगाएं और होंठों पर न्यूड या पिंक लिपस्टिक लगाएं।

4. बोल्ड मेकअप लुक

bold look

वैलेंटाइन डे पर बोल्ड लुक के लिए, आप आंखों, होंठों या गालों पर किसी एक चीज पर फोकस कर सकती हैं। अगर आप आंखों पर फोकस करना चाहती हैं, तो आप स्मोकी आई मेकअप या आईलाइनर और मस्कारा से आंखों को लंबा और घना बना सकती हैं। अगर आप होंठों पर फोकस करना चाहती हैं, तो आप लाल या गुलाबी लिपस्टिक लगा सकती हैं। अगर आप गालों पर फोकस करना चाहती हैं, तो आप हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News