Health Tips : क्या आप भी छाछ में नमक डालकर पीते हैं? सेहत को हो सकते हैं ये नुकसान

Health Tips

Health Tips : अक्सर लोग खाना खाने के बाद छाछ पीना पसंद करते हैं। गर्मियों में छाछ पीना सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद बताई जाती है। इसे पीकर बॉडी को ठंडक महसूस होती है। लेकिन कई लोग जांच में नमक डालकर पीना पसंद करते हैं। छाछ में नमक डाल कर पीना सेहत के लिए नुकसानदायक माना जाता है। अगर आप भी छाछ में नमक डाल कर पीते हैं तो आज ही बंद कर दें। आज हम आपको इससे होने वाले नुकसानों के बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं छाछ में नमक डाल कर पीने के क्या क्या नुकसान होते हैं?

Health Tips : छाछ में नमक डालकर पीने से सेहत को होते हैं ये नुकसान

छाछ में नमक डालकर पीने से पेट में मौजूद अच्छे बैक्टीरिया खत्म होने लगते हैं। इतना ही नहीं इससे पेट से जुड़ी कई समस्याएं उत्पन्न होने लगती है। अगर आप भी साथ में नमक डालकर पीते हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि इसके सेवन से आपका पेट भी फूल सकता है। साथ ही भारीपन महसूस आप कर सकते हैं। इसलिए जितना हो सके इतनी सादी छाछ पीने की कोशिश करें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।