Health Tips : चाय के बाद भूलकर भी नहीं पीना चाहिए पानी, होते हैं ये नुकसान

health tips

Health Tips : भारत में चाय के काफी ज्यादा लोग दीवाने हैं। भरी गर्मी हो या ठंड दिन भर में दो से तीन बार चाय लोग पीना पसंद करते हैं। वैसे तो चाय को सेहत के लिए हानिकारक माना जाता है लेकिन चाय के शौकीन लोग इस बात को नहीं समझ पाते। डॉक्टर्स भी अधिकतर लोगों को चाय ना पीने की सलाह देते हैं। लेकिन वह पीना बंद नहीं करते। इतना ही नहीं कुछ लोग तो चाय पीने के बाद पानी भी पी लेते हैं जो उनकी सेहत के लिए हानिकारक माना जाता है चाय के ऊपर पानी पीने के काफी ज्यादा नुकसान होते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं चाय के ऊपर पानी पीने के सेहत पर क्या क्या नुकसान होते हैं। तो चलिए जानते हैं –

Health Tips : चाय के बाद पानी पीने के नुकसान

आपको बता दें अगर गर्म चाय पीने के बाद आप उस पर पानी पी रहे हैं तो यह आपकी सेहत के लिए सबसे ज्यादा हानिकारक साबित हो सकता है क्योंकि इससे एसिडिटी की समस्या काफी ज्यादा बढ़ जाती है। साथ ही पेट में दूसरी कई समस्याएं भी उत्पन्न होने लगती है। इसलिए हमेशा चाय के बाद पानी पीने से मना किया जाता है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।