घर में रखा हो ये सामान तो दांतों का चमचमाना होगा आसान, ऐसे बनाएं आयुर्वेदिक पाउडर

Homemade ayurvedic powder

Homemade Ayurvedic Powder: आप खूब हंसे और खिलखिलाएं, आखिर हंसती मुस्कुराती शक्ल किसे पसंद नहीं आती। चेहरे पर सजी रहने वाली मुस्कान तब अखरने लगती है जब दांत पीले नजर आते हैं। पर्सनालिटी को निखारने वाली आपकी स्माइल, दांतों के पीलेपन की वजह से आपकी शख्सियत पर भारी भी पड़ सकती है। दांतों को पूरे समय चमचमाता हुआ और साफ रखना आसान नहीं है। कुछ भी खाने से या पीने से दांत बहुत आसानी से अपनी सफेदी छोड़ देते हैं। फिर वही मगजमारी शुरू हो जाती है, सुबह ब्रश करें रात को ब्रश करें।

दांतों को सफेद रखने के लिए अलग अलग जतन भी किए जाते हैं. ताकि उनकी चमक बरकरार रहे। अगर हम कहें कि ये काम बिना मगजमारी के, ब्रश करते करते ही किया जा सकता है तो, क्या आप यकीन करेंगे। आप घर के कुछ सामान को एक साथ मिलाकर ऐसा आयुर्वेदिक पाउडर तैयार कर सकते हैं जिससे आपके दांत ब्रश करते करते ही चमक जाएंगे। आपको बताते हैं इस पाउडर को बनाने के लिए आपको किन किन चीजों की जरूरत है और ये कैसे बनेगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।