किस तरीके से पेन पकड़ते हैं आप? जानें अपने व्यक्तित्व में छुपे गुण

हर व्यक्ति का रहन-सहन और काम करने का तरीका अलग होता है जो उसके बारे में बहुत कुछ बताता है। आज हम आपको पेन पकड़ने के तरीके से व्यक्तित्व की जानकारी देते हैं।

personality test

Personality Test: हर व्यक्ति का व्यक्तित्व और व्यवहार दूसरे से भिन्न होता है। वो जिस तरह से बातचीत करता है उसे आधार पर आसानी से पता किया जा सकता है कि वो किस तरह के व्यक्तित्व का इंसान है। बातचीत करने के ढंग के अलावा व्यक्ति के हाव-भाव और काम करने का तरीका भी उसके बारे में बहुत कुछ बताता है।

अब तक तक हमने आपको बोलने के तरीके, बैठने के तरीके, चलने के तरीके से पर्सनैलिटी की जानकारी दी है। आज हम आपको पेन पकड़ने के स्टाइल के आधार पर व्यक्तित्व की जानकारी देते हैं। व्यक्ति जिस तरह से अपने हाथों में पेन पकड़ता है उसे यह पता किया जा सकता है कि उसका व्यक्तित्व किस तरह का है।

तर्जनी और अंगूठा

जो लोग अपनी तर्जनी उंगली और अंगूठे की मदद से पेन पकड़ते हैं। ये हमेशा नई सोच से भरे रहते हैं। यह बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। यह लोग रहस्यमय स्वभाव के होते हैं और उनके बारे में जान पाना मुश्किल होता है।

अंगूठा और सारी उंगलियां

जो व्यक्ति अपने अंगूठे के साथ सारी उंगलियां की मदद से पेन को पकड़ता है। वो भरोसे के काबिल होता है। किसी भी चीज के लिए इन पर आंख मूंद कर भरोसा किया जा सकता है। यह महत्वाकांक्षी किस्म के होते हैं और कई सारे सपने साथ लेकर चलते हैं। किसी भी चीज को लेकर यह काफी ज्यादा सोचते हैं।

अंगूठा, तर्जनी और बीच की उंगली

जो लोग अपने अंगूठे, तर्जनी और बीच की उंगली से पेन को पकड़ते हैं, वह लोग दिल के बहुत अच्छे होते हैं। इन लोगों से कभी भी किसी का दुख नहीं देखा जाता। हालांकि, यह लोग काफी ज्यादा उत्तेजित स्वभाव के होते हैं और छोटी-छोटी बातों पर इन्हें गुस्सा आ जाता है। हालांकि, ये जल्दी मान भी जाते हैं।

तर्जनी और बीच की उंगली

जो लोग तर्जनी और बीच की उंगली से कलम पकड़ते हैं, वह दयालु स्वभाव के होते हैं और बड़ी से बड़ी गलती भी आसानी से माफ कर देते हैं। इन लोगों को नकारात्मक चीजों से दूर रहना पसंद होता है। यह सामाजिक किस्म के होते हैं और सामाजिक गतिविधियों में भाग लेना इन्हें पसंद होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News