घर पर ऐसे तैयार करें कोकोनट चोको बॉल्स, जानें रेसिपी

तो जानिए हमसे घर पर कैसे बनाएं कोकोनट चॉकलेट बॉल्स

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। आपको खाना खाने के बाद अगर कुछ मीठा खाना पसंद है तो क्यों न इस बार घर पर ही अपने परिवार के लिए आप कुछ मीठा बनाएं। और परिवार को बनाकर खिलाएं कोकोनट चोको बॉल्स (coconut choco balls) और करें उन्हें खुश, ये बड़ों को ही नहीं बच्चों को भी खूब पसंद आएगा। तो जानिए हमसे घर पर कैसे बनाएं कोकोनट चॉकलेट बॉल्स

सामग्री :- 210 ग्राम कद्दूकस किया हुआ नारियल या नारियल का बुरादा भी उपयोग में ले सकते हैं। , 60 ग्राम पिसी हुई चीनी या बूरा भी उपयोग ले सकते हैं। 240 ग्राम कंडेंस्ड मिल्क, 1 छोटा चम्मच वनीला एसेंस, 300 ग्राम चॉकलेट।

विधि :- एक ट्रे में बटर पेपर बिछा दें। नारियल को अच्छी तरह से कद्दूकस कर लें। एक बड़े बर्तन में कसा हुआ नारियल, चीनी या बूरा, कंडेंस्ड मिल्क, वनीला एसेंस को अच्छे से मिला लें और सभी को अच्छी तरह से गूंथ लें। इसकी गोल-गोल बॉल्स बनाकर ट्रे में जमा दें। आधा घंटा फ्रिज में रखें। इस दौरान डबल बायलर विधि से चॉकलेट को पिघला लें। बॉल्स को एक एक कर कांटे की सहायता से चॉकलेट में डुबोकर ट्रे में जमाते जाएं। थोड़ा-थोड़ा नारियल इन बॉल्स पे सजावट के लिए छिड़क दीजिए। तैयार है कोकोनट चोको बॉल्स।

*Disclaimer :- यहाँ दी गई जानकारी अलग अलग जगह से जुटाई गई एक सामान्य जानकारी है। MPBreakingnews इसकी पुष्टि नहीं करता है।