Vastu Tips: एग्जाम में चाहिए अच्छे नंबर, तो अपनाएं वास्तु शास्त्र के यह टिप्स

एग्जाम में बढ़िया नंबर से पास होना सभी छात्रों का एक सपना होता है, लेकिन कई बार वास्तु दोष के चलते उनका यह सपना अधूरा रह जाता है और वह अच्छे नंबर से पास नहीं हो पाते।

Sanjucta Pandit
Published on -
Vastu Tips

Vastu Tips : इन दिनों बोर्ड एग्जाम्स चल रहे हैं, जिसमें सफलता पाने और अच्छे नंबर लाने के लिए छात्र दिन-रात एक करके मेहनत कर रहे हैं। एग्जाम में बढ़िया नंबर से पास होना सभी छात्रों का एक सपना होता है, लेकिन कई बार वास्तु दोष के चलते उनका यह सपना अधूरा रह जाता है और वह अच्छे नंबर से पास नहीं हो पाते। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको वास्तु शास्त्र के कुछ उपाय बताएंगे, जिसकी मदद से आप अच्छे नंबरों से सफलता हासिल कर सकते हैं।

अपनाएं ये टिप्स

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, आपको एग्जाम में अच्छे नंबर पानी के लिए गाय को ताजा और हरा चारा खिलाना चाहिए। इससे कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और पढ़ाई की गई सारी चीजें आप परीक्षा में लिख सकेंगे।
  • वास्तु शास्त्र में पढ़ाई करने के कुछ नियम बताए गए हैं। जिसके अनुसार, आपको दिशा का ध्यान रखना चाहिए। आप उत्तर-पश्चिम दिशा में बैठकर पढ़ाई करें। इससे आप शांतिपूर्वक पढ़ाई कर पाएंगे।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, नियमित रूप से स्नान करने के बाद छात्रों को मां सरस्वती की विधि पूर्वक पूजा-अर्चना करनी चाहिए। इससे आपको ज्ञान की प्राप्ति होगी और आप एग्जाम में अच्छे नंबर से पास हो पाएंगे।
  • इसके अलावा, माता तुलसी की पूजा भी काफी शुभ मानी जाती है। आप एकांत मन से पढ़ाई कर पाने में सक्षम होंगे। इसलिए सुबह-शाम जब भी आपको समय मिले माता तुलसी की पूजा अवश्य करें।
  • परीक्षा वाले दिन हॉल में जाने से पहले ‘ॐ ऐं ह्रीं सरस्वत्यै नम:’ मंत्र का जाप करें। इससे आपकी आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। साथ ही भाग्य का पूरा साथ आपको मिलेगा। माता सरस्वती की कृपा से आप एग्जाम अच्छे मार्क्स से पास हो पाएंगे।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News