दिवाली आने तक आर्थिक स्थिति को करना चाहते हैं मजबूत? अपनाएं ये गुरुवार के 4 सरल उपाय

Diwali 2024 Upay: दिवाली आने तक अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए कुछ खास उपाय अपनाना फायदेमंद हो सकता है। खासकर गुरुवार का दिन शुभ होता है, जब सही कर्म और सकारात्मकता से आपके धन के स्रोत में वृद्धि हो सकती है।

भावना चौबे
Published on -
Diwali 2024 Upay

Diwali 2024 Upay: सनातन धर्म में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और देवगुरु बृहस्पति को समर्पित होता है, जिनकी आराधना से जीवन के कई कष्टों से मुक्ति पाई जा सकती है। इस दिन विशेष उपाय करने से आर्थिक समस्याएं, करियर से जुड़ी चुनौतियां और जीवन की अन्य परेशानियां दूर हो जाती है।

इसी के साथ आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे कि गुरुवार के दिन पूजा पाठ के अलावा आप ऐसे कौन-कौन से सरल उपाय कर सकते हैं जो आपके जीवन में तरक्की दिला सकते हैं, तो चलिए बिना देर करते हुए समझ लेते हैं।

बिजनेस में तरक्की के लिए

अगर आप एक बिजनेसमैन है और अपने बिजनेस में वृद्धि करना चाहते हैं, तो गुरुवार का दिन विशेष रूप से फलदायक माना जाता है। इस दिन भगवान विष्णु को चंदन का तिलक लगाएं और चंदन की खुशबू वाली धूपबत्ती जलाकर उनकी पूजा करें। पूजा के दौरान भगवान से अपने व्यापार में तरक्की की प्रार्थना करें।

आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गुरुवार के दिन किसी को उधार रुपए देना या लेना अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से आर्थिक तंगी की स्थिति उत्पन्न हो सकती है और घर में धन संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसी दिन धन के लेनदेन से बचने की सलाह दी जाती है, क्योंकि यह भगवान विष्णु और देवगुरु बृहस्पति की कृपा को बाधित कर सकता है।

घर के बुजुर्गों का प्यार पाने के लिए

घर के बड़े बुजुर्गों के साथ प्रेम संबंध बनाए रखने के लिए गुरुवार का दिन बहुत शुभ माना जाता है। इस दिन भगवान विष्णु की विधिपूर्वक पूजा करें, उन्हें भोग अर्पित करें। पूजा के बाद प्रसाद के रूप में थोड़ा सा भोग आप खुद भी ग्रहण करें और घर के बड़े बुजुर्गों को भी दें। यह उपाय बुजुर्गों के साथ प्रेम पूर्ण संबंध बनाए रखने में मदद करेगा।

संतान के सुख के लिए

अगर आप अपने संतान के कुछ हरकतों को लेकर परेशान हैं, तो ऐसे में गुरुवार का दिन इस चिंता को दूर करने के लिए बहुत खास है। इस दिन नया पीले रंग का कपड़ा ले और उसे अपनी संतान से स्पर्श कर कर भगवान विष्णु के मंदिर में अर्पित करें। इसके साथ ॐ एं क्लीं बृहस्पतयै नमः मंत्र का 11 बार जाप करें। यह उपाय संतान की सुरक्षा और सही मार्गदर्शन के लिए बहुत लाभदायक होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News