लिपस्टिक फैलने से खराब हो जाता है लुक, ये 3 टिप्स देंगे लॉन्ग लास्टिंग शाइन

लिपस्टिक हर लड़की के मेकअप का सबसे जरूरी हिस्सा होती है। हालांकि, अगर यह फैल जाए तो लुक खराब भी हो जाता है। लेकिन कुछ आसान से टिप्स इस परेशानी से छुटकारा दिला सकते हैं।

makeup tips

Makeup Tips: मेकअप हर महिला के जीवन का सबसे जरूरी हिस्सा होता है। चाहे घर में रहने वाली हाउसवाइफ हो या ऑफिस जाने वाली कोई वर्किंग वुमन हर किसी को मेकअप करना बहुत पसंद होता है। लिपस्टिक तो एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसका उपयोग लगभग हर महिला करती है। लिपस्टिक के अलग-अलग शेड हमारी सुंदरता को बढ़ाने का काम करते हैं। हालांकि, कई बार हमारी लिपस्टिक का शेड खाते पीते समय निकलने लगता है और धीरे-धीरे मेकअप खराब हो जाता है।

लिपस्टिक लगाने के बाद कई महिलाओं को खाने पीने से परहेज करते हुए देखा जाता है क्योंकि इस वजह से उनकी लिपस्टिक बिगड़ने लगती है। अगर आप भी इस तरह की अगर आप भी इस समस्या का सामना करते हैं और अपने लुक को नॉन स्टिकी बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ टिप्स अपनानी होगी।

स्क्रब

अगर आप अपनी लिपस्टिक को फैलने से रोकना चाहते हैं और उसे मैट फिनिश देना चाहते हैं तो आपको स्क्रब का सहारा ले लेना चाहिए। बता दें कि कई बार हमारे होंठों पर डेड स्किन इकट्ठा हो जाती है और अगर इस पर लिपस्टिक अप्लाई की जाती है तो वह दिखने में अच्छी नहीं लगती है। याद रखें कि जब भी आपको अपने होठों पर लिपस्टिक लगाना है उसके पहले इसे अच्छी तरह से स्क्रब कर लें ताकि सारी डेड स्किन रिमूव हो जाए। स्क्रब करने के डायरेक्टर बाद आपको लिपस्टिक नहीं लगानी है बल्कि अपने होठों को मॉइश्चराइज भी करना है ताकि यह मुलायम हो जाए और आपका लुक अच्छा दिख सके।

टिशू पेपर

अगर आप अपने लिपस्टिक के शेड को मैट लुक देने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको इसके लिए टिशू पेपर का इस्तेमाल करना चाहिए। यह ज्यादा मेहनत वाला काम नहीं है बस लिपस्टिक अप्लाई करने के बाद टिशू पेपर को होठों के बीच रखना होगा। ऐसा करने के बाद जब एक्स्ट्रा लिपस्टिक हट जाए तो थोड़ा सा पाउडर अप्लाई करें और दोबारा लिपस्टिक लगा लें। जब आप यह करेंगे उसके बाद लिपस्टिक फैलने का डर नहीं रहेगा।

ब्रश

लिपस्टिक लगाने के लिए अधिकतर लोग स्टिक का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अगर आप इसे ब्रश की सहायता से लगाएंगे तो यह और भी अच्छी तरह से लगती है। इसके लिए आपको पहले लिपस्टिक होंठों के बीच में लगानी है और फिर इसे घूमते हुए साइड में अप्लाई करना होगा। जब आप इस तरह से लिपस्टिक लगाएंगे तो यह बिल्कुल भी नहीं फैलेगी।

पाउडर

हम लिपस्टिक तो अच्छी तरह से लगा लेते हैं लेकिन फैलने के बाद पूरा लुक खराब हो जाता है। इस समस्या से छुटकारा दिलाने में पाउडर भी काफी मददगार है। लिपस्टिक अप्लाई करने के बाद अगर हम अपने होंठों के आसपास फेस पाउडर लगा लेते हैं तो यह फैलती नहीं है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News