Lucky Charm 2023: राशि के अनुसार अपने पास नए साल में रखें ये चीजें, होगा भाग्योदय, मिलेगी सफलता

Lucky Charm 2023: साल 2023 शुरू होने वाला है। इसे लेकर आप की उत्सुकता भी बढ़ गई। भारत में ताबीज और अन्य भाग्यशाली चीजों का इस्तेमाल करना बहुत ही पुरानी प्रथा है। यहां लोग अपनी मान्यताओं के अनुसार अलग-अलग प्रकार की चीजें और ताबीज को धारण करते हैं। ताकि उनकी किस्मत अच्छी रही और आसपास की नेगेटिविटी दूर रहे। आइए जानें 2023 के लिए जीवन में आपके लिए कौन सी चीज भाग्यशाली साबित होगी।

मेष राशि

मेष राशियों के लिए नाम का कारेलीयन नाम का रत्न धारण करना बहुत ही ज्यादा शुभ होगा। इस रत्न को रोडोनाइट के नाम से भी जाना जाता है, जो दिखने में लाल होता है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लिए पन्ना धारण करना बहुत शुभ होगा। हरे रंग का दिखने वाले रत्न को धारण करने से जीवन में तरक्की और शांति का संतुलन बना रहेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए हकीक पत्थर को धारण करना बहुत शुभ होगा। यह रत्ना आपकी यह शांत उर्जा को संतुलित रखने का काम करेगा। इसे धारण करने से किस्मत चमक सकती है।

कर्क राशि

इस राशि पर चंद्रमा का शासन होता है इसलिए आप मूनस्टोन को धारण कर सकते हैं। यह आपके लिए काफी भाग्यशाली साबित होगा। नए साल इस रत्न को धारण करने से बहुत लाभ होगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के लिए सुनहला रत्न बहुत ज्यादा शुभ साबित हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस रत्न को धारण करने से आपके जीवन में कठिनाइयां कम होगी और संतुलन बना रहेगा। जुलाई और अगस्त के महीने में इसे धारण करना और भी ज्यादा शुभ होगा।

कन्या राशि

साल 2023 में कन्या राशि वाले जातकों के लिए खूबसूरत कलम रखना बहुत शुभ होगा। साल 2023 में आप अपने पास सजावटी कलम को रख सकते हैं। इससे मुश्किलें कम होंगी।

तुला राशि

तुला राशि के लोगों के लिए गुलाबी स्फटिक को धारण करना बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली साबित हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आप अपने पास इससे बनी कोई भी चीज भी रख सकते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए ईगल डिजाइन बनी ज्वेलरी बॉक्स को पास में रखना बहुत शुभ होगा। आप अपने पास लकड़ी से बनी सिंपल ज्वेलरी बॉक्स जिसके ऊपर चील की डिजाइन बनी हो, उसे रख सकते हैं। आपके लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होगा।

धनु राशि

धनु राशि वाले लोगों के लिए तीर और धनुष के चिह्न से जुड़ी कोई चीज को अपने पास रखना आपके लिए बहुत शुभ साबित हो सकता है।

मकर राशि

मकर राशि के लिए एम्बर मोमबत्ती लकी चार्म है। इस राशि का स्वामी ग्रह शनि होता हैं। इसलिए अक्सर इनका ज्यादातर समय तनाव में गुजरता है। अगले साल आप इसे धारण कर सकते हैं।

कुम्भ राशि

साल 2023 के लिए कुंभ राशि के लिए ब्लू हेडफोन को अपने पास रखना बहुत शुभ होगा। आपके लिए यह बेहद लाभकारी साबित हो सकता है। आप ब्लू रंग की कोई भी वस्तु अपने पास रख सकते हैं।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए बने लैवेंडर नेक रैप अपने पास रखना बहुत शुभ होगा। बैंगनी रंग की यह वस्तु बहुत शुभ होगा। साथ ही परेशानियों से राहत मिलेगी।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। एमपी ब्रेकिंग न्यूज इन बातों का दावा नहीं करता है। यह केवल मान्यताओं पर आधारित है। विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।