घर पर ऐसे बनाएं रेस्टोरेंट जैसी पनीर क्वेसाडिला रेसिपी, जानें बनाने की विधि

Paneer Quesadilla

Paneer Quesadilla Recipe : क्यूसाडिला मूल रूप से एक मैक्सिकन व्यंजन है, जो विभिन्न भरावों से भरा होता है। हालाँकि पनीर क्वेसाडिला एक प्रामाणिक मैक्सिकन संस्करण नहीं है, यह सिर्फ एक फ्यूजन रेसिपी है। इस रेसिपी में पनीर, शिमला मिर्च का इस्तेमाल किया है यह आपके खाने का स्वाद भी बढ़ा देंगे और आपके मुंह में एक अलग स्वाद भी भर देंगे। चलिए जानते हैं इसे बनाने की रेसिपी के बारे में…

क्या चाहिए

लाल और पीली शिमला मिर्च 1|2 – 1|2 बारीक कटी हुई, प्याज 1|2 कप कटा हुआ, मटर 1|2 कप उबली हुई, पनीर 100 ग्राम बारीक कटा हुआ, ऑरिगेनो 1 छोटा चम्मच, नमक स्वादानुसार, चिली बीन सॉस 1 बड़ा चम्मच, लहसुन पेस्ट 1 छोटा चम्मच, कैचअप 1 छोटा चम्मच, चीज 1 कप पीसी हुई, रोटी 1, ऑलिव या मीठा तेल 1 बड़ा चम्मच, सालसा 1 छोटा चम्मच।

ऐसे बनाएं

सालसा बनाने के लिए बारीक कटा टमाटर, हरी मिर्च, प्याज काली मिर्च, नमक और नींबू के रस को एक साथ मिलाकर पीस लें। अब पैन में तेल गर्म करके प्याज भूनें। हल्का गुलाबी होते ही सारी सब्जियां डालकर दो-तीन मिनट भूनें। पनीर, ऑरिगेनो, नमक, सारे सॉस और पेस्ट डालकर मिलाएं। चिल्ली बिन सॉस के स्थान पर सोया सॉस और चिली सॉस को मिलाकर भी डाल सकते हैं। दो मिनट भूनकर ठंडा कर लें। अब गरम तवे पर तेल या मक्खन लगाएं। धीमी आंच में इस पर रोटी सेंके। रोटी के एक भाग पर कीसी हुई चीज रखें। पनीर शिमला मिर्च से तैयार किया हुआ भरावन इस पर रखें। सालसा लगाएं और एक परत चीज की लगाएं। रोटी का दूसरा हिस्सा इस पर पलट कर रखें और चीज के पिघलने तक दोनों तरफ से सेंके। बीच से इसे काटकर सलाद या सालसा के साथ परोसें।

*Disclaimer :- यहाँ दी गई जानकारी अलग अलग जगह से जुटाई गई सामान्य जानकारी है, Mpbreakingnews दी गई जानकारी की पुष्टि नहीं करता है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News