फाउंडेशन लगाते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, जरा सी गलती खराब कर देगी लुक

फाउंडेशन हर मेकअप का बेस होता है, जिसकी मदद से लुक निखरकर सामने आता है। चलिए आज हम आपको फाउंडेशन लगाने के तरीके के बारे में बताते हैं।

Makeup Tips

Makeup Tips: मेकअप महिलाओं के सुंदरता में चार चांद लगाने का काम करता है। इसकी मदद से स्किन पर जितनी भी समस्या होती है सब कुछ ढक जाती है। लेकिन मेकअप करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है वरना हमारा लुक खराब हो सकता है। किसी भी मेकअप के सही दिखने के पीछे उसके बेस का अच्छा होना बहुत जरूरी है। अगर बेस ठीक तरीके से ना बना हो तो व्यक्ति का चेहरा खराब नजर आने लगता है। मेकअप के बेस की बात करें तो हम जो फाउंडेशन लगाते हैं, वहीं बेस कहलाता है। इसे चेहरे पर अप्लाई करते समय कई बातों का ध्यान रखना जरूरी है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

इन बातों का रखें ध्यान

फेस वॉश

जब आप अपने चेहरे पर फाउंडेशन लगा रही हैं। उसके पहले इसे अच्छी तरह से धो लेना बहुत जरूरी होता है। आप अपना फेस वॉश इस्तेमाल कर सकती हैं और इसके बाद चेहरे को मुलायम कपड़े से पोंछ कर मॉइश्चराइजर करना ना भूलें।

प्राइमर

चेहरे पर फाउंडेशन लगाने से पहले प्राइमर जरूर लगाना चाहिए क्योंकि इसकी मदद से फाउंडेशन पूरी स्किन पर एक जैसा लगता है। अगर आप बिना प्राइमर के फाउंडेशन का इस्तेमाल करेंगे तो मेकअप खराब हो सकता है।

फाउंडेशन की मात्रा

चेहरे पर बहुत अधिक फाउंडेशन लगाना भी अच्छा नहीं होता है। कम फाउंडेशन लगाकर मेकअप करें इससे लुक अच्छा आता है। हाथ से फाउंडेशन लगाने की जगह इसे ब्रश या ब्लेंडर के इस्तेमाल से चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं।

फाउंडेशन लगाते समय आपको स्पंज को थपथपाते हुए पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से ब्लेंड करना है, इसे घिसना नहीं है। वहीं स्किन टोन का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है।

स्किन का ध्यान

हर किसी की स्किन अलग होती है। सभी को स्किन का ध्यान भी अलग-अलग तरीके से रखना चाहिए। आपको जो मेकअप प्रोडक्ट सूट करता है सिर्फ वही इस्तेमाल करें। मेकअप दूसरों के साथ शेयर करने से बचें और दूसरों का मेकअप भी ना लगाएं वरना आपको नुकसान हो सकता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News